नारा ए तकबीर अल्ला-हू अकबर के साथ-साथ लगाए भारत माता की जय के भी नारे

Bathinda News - मुस्लिम समाज की ओर हजरत मोहम्मद सल्लाहो अहले वसलम का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर शानदार आयोजन किया...

Nov 11, 2019, 07:32 AM IST
मुस्लिम समाज की ओर हजरत मोहम्मद सल्लाहो अहले वसलम का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर शानदार आयोजन किया गया। मुस्लिम ह्यूमन वेलफेयर सोसायटी और ख्वाजा गरीब नवास यंग वेलफेयर सोसायटी की ओर से सगाफ्ती और दीन भाईचारा को दर्शाते हुए शहर में शानौ-शौकत के साथ जुलूस ए- मोहम्मदी निकाला। विभिन्न मदरसों के बच्चे पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के संदेश लिखी तख्तियां हाथ में उठाकर शामिल हुए जबकि मुसलमानों ने पूरे उत्साह के साथ नारा-ए-तकबीर अल्ला-हू अकबर आदि नारे लगाए। साथ ही तिरंगा फहराते हुए भारत माता की जय के नारों से अपने वतन से खास स्नेह दर्शाया।

आल इंडिया उलेमा मशाइख बोर्ड पंजाब के प्रधान जामा मस्जिद के जिला इमाम रमजान नईमी अशरफी के नेतृत्व में ईदगाह से शुरू हुआ जलसा सिरतुल नबी आवा बस्ती, सिरकी बाजार, कीकर बाजार, आर्य समाज चौक, फायर ब्रिगेड चौक, माल रोड, हनुमान चौक, फौजी चौक, मेहना चौक कोट रोड, पुराना थाना रोड से अनाज मंडी के हाजीरतन मजार पर संपन्न हुआ। जलसा सिरतुल नबी के मार्ग में स्वागती बोर्ड लगाकर ईद मिलादुन्नबी की मुबारक दी गई, वहीं पानी वितरित किया गया। जलसे में एक वाहन पर मक्का मदीना का मॉडल सजाया गया जिसके दीदार करके समूह मुस्लिम समाज ने इबादत में सिर झुकाया। जलसे में विशेष तौर पर शामिल सैयद राशिद अशरफ ने बाबा हाजीरतन दरगाह में बाबा हाजीरतन शाह को खिराज अकीदत पेश की और देश में अमन-शांति कायम रखने के लिए दुआ की। जिला इमाम रमजान नईमी अशरफी ने ईद मिलादुन्नबी की मुबारक देते हुए बताया कि हुजूर मोहम्मद साहेब द्वारा पूरे इंसानियत को प्यार और मुहब्बत से जिंदगी कुरान हदीश की रोशनी में गुजारने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जिन्दगी का मकसद इबादत करना है। सच्चा मुसलमान सच्चाई के मार्ग पर चले। उन्होंने अपने जीवन में नबी साहब की बातों को उतारने की हिदायत दी। जलसे में इमरान अहमद, सलीम मोहम्मद, जमील अहमद, नूर मोहम्मद, शफी मोहम्मद, नेक मोहम्मद, शाने आलम, सैयद फरीदुद्दीन समेत मुसलिम समाज के अनेक लोगों ने शिरकत की।

हजरत मोहम्मद के जन्मदिवस पर जलसा निकालते हुए मुस्लिम भाईचारे के लोग।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना