अपनी बाइक खुद संभालो...रोज हो रही चोरी

Bhatinda News - शहर में बाइक चोरी की वारदातें रुकने का नाम ले रही हैं। लेकिन पुलिस न तो चोरी की वारदातों को रोक पा रही है और न ही चोरी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Bathinda News - take care of your bike yourself getting stolen daily
शहर में बाइक चोरी की वारदातें रुकने का नाम ले रही हैं। लेकिन पुलिस न तो चोरी की वारदातों को रोक पा रही है और न ही चोरी के बाद इनकी बरामदगी। बाइक चोरी के आंकड़े देखे जाएं तो दिसंबर 2018 से लेकर अब तक 225 दिनों में 350 से अधिक बाइक चाेरी हो चुके हैं। जिनकी कीमत अगर प्रति बाइक 20 हजार रुपए लगाई जाए तो कुल चोरी हुए बाइक की कीमत 60 लाख रुपए से अधिक बनती है। इन चोरी के वाहनों में एक दर्जन के करीब कारें भी शामिल हैं। मतलब प्रतिदिन औसतन दो बाइक शहर से चोरी हो रही हैंं। ज्यादातर बाइक निजी अस्पतालों, पार्कों और बैकों और कचहरी के आगे चोरी हो रहे हैं। हालांकि पुलिस ने पिछले छह महीने में 3-4 मामलों में चोरी के एक दर्जन के करीब बाइक जरूर बरामद किए हैं लेकिन पुलिस अब तक किसी बड़े गैंग को पकड़ने में नाकाम रही है। हैरानी की बात है कि पुलिस यह जानने का प्रयास भी नहीं करती कि बाइक क्यों इतनी ज्यादा चोरी हो रहीं हैं। चोरी होकर कहां जा रही हैं और कैसे इन्हें बरामद किया जा सकता है। पुलिस की कार्रवाई सिर्फ एफआईआर दर्ज करने तक सीमित है। कई मामलों में तो पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं करती और कच्ची रिपोर्ट लिखकर शिकायतकर्ता को लौटा दिया जाता है।

इस माह लगातार 6 दिनों में 8 बाइक चोरी, पुलिस सिर्फ एफआईआर दर्ज करने तक सीमित

बठिंडा के मिनी सचिवालय से भी वाहन चोरी हो रहे हैं।

29 जून : थमन सिंह ने थाना कैंट पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बाइक बजाज नंबर एचआर 44बी 2281 कैंट रोड धोबियाना से चोरी हो गया।

30 जून : अरविंदर सिंह ने थर्मल पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह किसी काम से रोजगार्डन के पास गए थे। बाइक स्पलेंडर पीबी03एई 8962 रोजगार्डन के बाहर खड़ा करके चले गए। करीब 40 मिनट बाद वापस आए तो देखा कि मोटरसाइकिल गायब था।

2 जुलाई : संजीव गर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह भट्टी रोड पर प्रेगमा अस्पताल में मरीज का हाल जानने गए थे। 2 जुलाई को शाम 6 बजे उन्होंने अपना बाइक सीडी डीक्स नंबर पीबी03एएल4260 अस्पताल के बाहर खड़ा किया। 7 बजे बाहर आए तो बाइक गायब था। उनका पहले भी बाइक चोरी हो चुका है।

3 जुलाई : रेलवे काॅलोनी के रहने वाले हरदीप सिंह ने बताया कि मोटरसाइकिल पीबी03 8432 उसके क्वार्टर नंबर ब्लाॅक सी 379 रेलवे काॅलोनी में खड़ा था। जब वह क्वार्टर से आया तो देखा कि उसका बाइक वहां नहीं था।

4 जुलाई : एएसआई लखविंदर सिंह ने बताया कि उसका मोटरसाइकिल बजाज सीटी 100 पीबी 12एच3663 जो रेलवे स्टेशन की पार्किंग के पास से चोरी हो गया।

4 जुलाई : पुलिस को दी शिकायत में गेजा सिंह ने बताया कि उसका स्पलेंडर मोटरसाइकिल नंबर पीबी03एएस 0254 खुराना अस्पताल के बाहर से चोरी हो गया। 6 जुलाई : अमनदीप सिंह वासी बठिंडा ने बताया कि उसका बाइक डिस्कवर रंग काला नंबर पीबी03एएल 6129 ग्रोथ सेंटर में कुलर वाली फैक्टरी के पास खड़ा था। यहां से कोई अज्ञात उसका बाइक चोरी कर ले गया।

7 जुलाई : अशोक कुमार ने बताया कि वह ड्राइवरी करते हैं। उनकी गुरुद्वारा साहिब हाजीरतन के साथ ही यूनियन है। सभी ड्राइवरों के बाइक गुरुद्वारा साहिब के अंदर खाली जगह पर खड़े करते हैं। दाेपहर 12 बजे के करीब वह आया तो देखा कि उसका बाइक नंबर पीबी22ए-5837 गुरुद्वारा साहिब हाजीरतन से गायब था।

7 जुलाई : मनदीप सिंह ने बताया कि वह किसी काम से अमरीक सिंह रोड पर स्थित भारत ग्लास हाउस पर गया था। उसका बाइक बाहर खड़ा था। जब वह वापस लौटा तो उसका बाइक गायब था।

9 जुलाई : सुखपाल सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेल स्टेडियम में गया था। उसका बाइक लकड़ी वाले गेट के पास खड़ा था। यहां से काेई अज्ञात उसका बाइक चुरा ले गया।

ऐसे बचाएं बाइक चोरी होने से




ज्यादातर स्पलेंडर हो रहे चोरी... बता दें कि जितने भी बाइक चोरी हुए हैं। उनमें से ज्यादातर स्पलेंडर बाइक हैं, उसके बाद बजाज डिस्कवर, सीडी डीलक्स आैर एक्टिवा का नंबर आता है। पुलिस की मानें तो नशेड़ी किस्म के लोग वारदातों को अंजाम देते हैं। शहर के हालात ये हैं कि अब हर कोई वाहन चालक कहीं भी अपना वाहन खड़ा करने से कतराने लगा है।

सर्विलांस टीम काम कर रही है


X
Bathinda News - take care of your bike yourself getting stolen daily
COMMENT