रेगुलर की मांग को लेकर अध्यापकों ने क्लासों का किया बायकाॅट, अधिकारियों को सौंपा मांगपत्र

Bathinda News - बठिंडा| जिले में ईजीएस, एआईई व एसटीआर अध्यापक यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर पंजाब प्राइमरी क्लासों का बायकाट...

Sep 14, 2019, 07:40 AM IST
Bathinda News - teachers boycott classes on demand for regulars demand letters submitted to officers
बठिंडा| जिले में ईजीएस, एआईई व एसटीआर अध्यापक यूनियन की ओर से अपनी मांगों को लेकर पंजाब प्राइमरी क्लासों का बायकाट करते हुए विभाग के उच्चाधिकारियों को मांगपत्र सौंपा गया। इस मौके यूनियन की ओर से समस्त वालंटियर्स को पक्का करने की मांग की गई। इस संबंध यूनियन के सदस्य मनदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से उन्हें नॉन टीचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है। लेकिन वालंटियर्स से सभी कार्य टीचिंग स्टाफ वाले करवाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि अगर हमसे टीचिंग स्टाफ कार्य करवाया जाता है। लेकिन विभाग की ओर से रेगुलर नहीं किया जा रहा। इस संबंध में उनकी यूनियन की ओर से आठ सितंबर को उन्हें रेगुलर करवाने की मांग को लेकर शिक्षामंत्री विजय इंदर सिगला की कोठी के सामने रोष जाहिर कर धरना लगाया गया था। इसके बाद शिक्षा सचिव ने तुरंत मीटिंग करने का फैसला लिया। जब इस संबंध में चंडीगढ़ में मीटिंग की गई तो मीटिंग में अध्यापकों को एक और फैसला सुना दिया गया।

कोर्स पूरा करने के बाद ही वालंटियर्स को पक्का किया जाएगा। लेकिन वालंटियर्स ने कहा कि सरकार हमारे साथ धक्केशाही कर रही है। क्योंकि इससे पहले भी सरकार ने तीन वर्ष की ईटीटी व टेट पास करने की शर्त रखी थी। जिसे कई अध्यापकों द्वारा पास किया गया था। अब एनटीटी की शर्त हम पूरी नहीं कर सकते। इसलिए वह पूरे पंजाब में प्राइमरी स्कूलों के बच्चों को पढ़ाने से बायकाट का फैसला लिया गया।

उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब के वालंटियर्स की ओर से 14 सितंबर को संगरुर में धरना दिया जाएगा। इस दौरान शिक्षा विभाग की ओर से जारी कॉपियां जलाई जाएंगी।

परस राम नगर में स्कूल के आगे धरना लगाकर प्रदर्शन करते हुए लोग।

X
Bathinda News - teachers boycott classes on demand for regulars demand letters submitted to officers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना