प्रदर्शन / शिक्षा मंत्री के आवास की तरफ मार्च टलने के बाद लालबत्ती चौक पर बैठे अध्यापक



संगरूर में लालबत्ती चौक पर धरना देते विशेष अध्यापक। संगरूर में लालबत्ती चौक पर धरना देते विशेष अध्यापक।
X
संगरूर में लालबत्ती चौक पर धरना देते विशेष अध्यापक।संगरूर में लालबत्ती चौक पर धरना देते विशेष अध्यापक।

  • रेगुलर करने की मांग को लेकर विशेष अध्यापकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 04:45 AM IST

संगरूर. शिक्षा विभाग में रेगुलर करने की मांग को लेकर शनिवार को विशेष अध्यापक यूनियन के सदस्य भी शहर की सड़कों पर उतर आए। हालांकि यूनियन सदस्यों की ओर से शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला के निवास की तरफ मार्च किया जाना था परंतु यूनियन वफद की शिक्षा मंत्री से बैठक करवाने के बाद यूनियन सदस्यों ने शहर के सबसे अधिक भीड़भाड़ वाले लालबत्ती चौक में धरना देकर पंजाब सरकार के विरूद्ध जमकर प्रदर्शन किया।

 

ऐसे में करीब आधा घंटा तक बसों समेत दूसरा यातायात ठप रहा है। शनिवार की सुबह तय योजना के अनुसार पंजाब भर से सैकड़ों अध्यापक शहर के बीएसएनएल पार्क में जमा हुए। अध्यापकों की बड़ी संख्या को देखते हुए प्रशासन की तरफ से यूनियन वफद की बैठक शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के साथ करवाई गई। बैठक में यूनियन की ओर से मांगों के हल के लिए पैनल बैठक की मांग की गई परंतु आचार संहिता के कारण बैठक का समय चुनाव के बाद मिलने के चलते बैठक बेनतीजा रही और यूनियन सदस्यों ने सड़क पर उतर कर पंजाब सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन किया।

 

विशेष अध्यापक यूनियन (आईईआरटी) की राज्य प्रधान रेणु कंवर का कहना है कि वह 2005 से सर्व शिक्षा अभियान अथाॅरिटी पंजाब के अधीन सरकारी स्कूलों में विशेष जरूरतों वाले बच्चों को पढ़ाते आ रहे हैं। 14 वर्ष बीत जाने के बावजूद उन्हें शिक्षा विभाग में नहीं लिया गया है। विभाग में रेगुलर होने के लिए यूनियन पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रही है। हैरत इस बात की है कि पंजाब सरकार उनकी मांगों को कबूल करने की बजाए बिना बताए उनके वेतन में कटौती लगा रही है। कई बार पंजाब सरकार से पैनल बैठक के लिए समय मांगा गया है परंतु  सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। मौके पर दलीप कुमार, गुरमीत सिंह, रमनदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना