• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Talwandi Sabo News the leader whose role in the drug case will be found inside captain majithia said jakhar randhawa39s investigation into relations with christ

ड्रग केस में जिस नेता की भूमिका मिलेगी अंदर करेंगे : कैप्टन मजीठिया बोले-जाखड़, रंधावा की हो मसीह से संबंधों की जांच

Bathinda News - पंजाब विधानसभा सत्र सुबह 11 बजे शुरू हुअा। इस दाैरान राजनैतिक शख्सियतों, पत्रकारों और स्वतंत्रता सेनानियों समेत...

Feb 21, 2020, 08:26 AM IST
Talwandi Sabo News - the leader whose role in the drug case will be found inside captain majithia said jakhar randhawa39s investigation into relations with christ

पंजाब विधानसभा सत्र सुबह 11 बजे शुरू हुअा। इस दाैरान राजनैतिक शख्सियतों, पत्रकारों और स्वतंत्रता सेनानियों समेत 10 मशहूर शख्सियतों के अलावा लाैंगोवाल में स्कूल वैन में जिंदा जले चार बच्चाें को श्रद्धांजलि भेंट की। अमृतसर में एसटीएफ द्वारा 194 किलाे हेराेइन बरामदगी मामले में गिरफ्तार पूर्व पार्षद अनवर मसीह के राजनेताअोें से संबंध को लेकर जमकर हंगामा हुअा है। विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को ड्रग मामले में अकाली नेता की भूमिका की जांच करने की मांग को दोहराई ताे सदन से कैप्टन ने आश्वासन दिया कि ड्रग मामले में अगर किसी भी राजनेता की भूमिका सामने अाती है, उस पर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने सदन के बाहर साफ कहा कि डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए गए हैं अकाली दल समेत अन्य किसी भी दल से संबंधित नेता की ड्रग मामले में भूमिका सामने अाए तो उसे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजें। उस दौरान सीएम के साथ खड़े कांग्रेसी विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने पार्षद अनवर मसीह की फोटो मीडिया में दिखाई जिसमें बिक्रम सिंह मजीठिया व मसीह के एक साथ खड़े हैं। वहीं दूसरे तरफ शिअद ने भी फोटो दिखाई जिसमें अमृतसर के कई नेता शामिल थे। मजीठिया ने कहा कि अनवर मसीह अाैर क्रिश्चियन फ्रंट के अध्यक्ष मुन्नवर मसीह द्वारा 2017 के विधानसभा चुनावों, 2018 की गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव, जोकि कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा लड़ी गई थी तथा 2019 की संसदीय चुनावों में कांग्रेस की
सहायता आदि सबकुछ रिकॉर्ड में दर्ज है। इसके अलावा 2019 में मंत्री सुखजिंदर रंधावा समेत वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के साथ मुन्नवर तथा अनवर मसीह की विज्ञापनों में लगी फोटो साबित करती हैं कि वह दोनों कांग्रेसी हैं।

स्कूलाें की इमारतें सुरक्षित, कमरों की होगी मरम्मत

आप विधायक रूपिंदर सिंह के सवाल पर शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला ने स्पष्ट किया कि किसी भी स्कूल बिल्डिंग की हालत जर्जर नहीं है, केवल कुछ कमरों की स्थिति खराब है, उन्हें दुरुस्त कर दिया जाएगा। वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि अमृतसर में बीआरटीएस की बसें 3 करोड़ के घाटे में हैं, इसलिए इनके किराए में कमी नहीं की जाएगी। एक सवाल पर मंत्री साधु सिंह धर्मसोत और टीनू में नोकझोंक हो गई। टीनू ने कहा कि मंत्री को मामले की जानकारी ही नहीं है और गलत जवाब दे रहे हैं। मंत्री भारत भूषण आशू ने बताया कि जल्द सभी 11 कंज्यूमर्स कोर्ट्स में जजाें की नियुक्ति कर दी जाएगी।

अकाली नेता बल्ब और पोस्टर पहनकर पहुंचे

- अकाली नेता गले में पोस्टर लटकाए थे जिस पर लिखा था कि 4300 करोड़ रुपये का घोटाला।

- कई महिलाएं बिजली के बिल को लेकर परिसर में पहुंचीं।

- दिवंगत आत्माओं की श्रद्धांजलि के बाद सदन स्थगित करने के दौरान विपक्षी दलों के विधायकों ने एकदूसरे से मिलाए हाथ।

- सदन स्थगित होने के दौरान कई विधायक बाहर ही नहीं गए और सदन के अंदर गपशप करते रहे।

बिजली समझौते पर बहस का प्रस्ताव रद्द हुआ तो शिअद ने किया हंगामा, कहा-सरकार नहीं करना चाहती बहस

पंजाब विधानसभा सत्र सुबह 11 बजे शुरू हुअा। इस दाैरान राजनैतिक शख्सियतों, पत्रकारों और स्वतंत्रता सेनानियों समेत 10 मशहूर शख्सियतों के अलावा लाैंगोवाल में स्कूल वैन में जिंदा जले चार बच्चाें को श्रद्धांजलि भेंट की। सेशन स्थगित हाेने के बाद 12 बजे फिर शुरू हुअा। प्रश्नकाल के दौरान शिअद के बिजली दरों अाैर थर्मल प्लाटों के समझौतों पर बहस के प्रस्ताव को स्पीकर ने रद्द कर दिया। इससे अकाली विधायक नारेबाजी करते वेल में पहुंच गए और 45 मिनट तक हंगामा किया। मजीठिया ने कहा कि स्पीकर ने बिजली समझौते पर बहस के प्रस्ताव को रद्द किया है। क्योंकि सरकार इस पर बहस नहीं करना चाहती।

ट्रंप की प|ी दिल्ली का स्कूल देखने आ रही हैं, पंजाब के स्कूलों को ऐसा क्यों नहीं बनाया जाता : आप

आप विधायकों ने कहा कि सूबा सरकार दावे कर रही है कि 5500 स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया गया है हकीकत ये है कि कुछ स्कूलों के एक कमरे को स्मार्ट रूम बनाया गया है। दिल्ली का स्कूल देखने अमेरिका के राष्ट्रपति की प|ी आ रही हंै तो पंजाब के स्कूलों को ऐसा क्यों नहीं बनाया जाता कि उसे भी देखने आए। पंजाब में जिन किसानों की जमीन पर बिजली के खंभे लगेंगे उनको सरकार जमीन का मुआवजा दें।

विशेषाधिकार कमेटी ने पेश की रिपोर्ट

विशेषाधिकार कमेटी ने से सदन में 5वीं, छठी एवं 7वीं अंतरिम रिपोर्ट पेश की। इसमें संसदीय कार्य मंत्री की ओर से एसजीपीसी अध्यक्ष, सुखपाल खैहरा, सिमरजीत बैंस और पवन टीनू के खिलाफ रिपोर्ट पेश की गई।

पानी के मुद्दे पर सदन में पेश किया प्रस्ताव : पूर्व मंत्री विक्रम मजीठिया ने सूबे में पानी की समस्या को लेकर प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने अपने प्रस्ताव में बताया कि पानी की संभाल अभी से नहीं की गई तो आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

मांग : बिजली दरें ~5 प्रति यूनिट करे सरकार

शिअद विधायकों ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। इस दाैरान बिजली दरों में की बढ़ोतरी को वापस लेने और 4300 करोड़ रुपए के बिजली घोटालों की स्वतंत्र जांच करवाने की मांग की। मजीठिया ने बताया कि कांग्रेस सरकार पिछले तीन सालों में 15 बार बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर चुकी है। अकाली-भाजपा कार्यकाल के दौरान 5.25 रुपए यूनिट थी अब 9 रुपए प्रति यूनिट तक पहुंच गई है। मजीठिया ने कहा कि सरकार बढ़ी दरें तत्काल वापस ले और अपनी पार्टी के घोषणा पत्र में किए वादे के अनुसार 5 यूनिट बिजली देनी चाहिए।

कांगड़ और काका में हुई तीखी नोकझोंक

पंजाब विधानसभा बजट सेशन से पहले सीएलपी की मीटिंग के दौरान तीखी नोकझोंक मंत्री गुरप्रीत कांगड़ और विधायक काका लोहगढ़ के बीच नोकझोंक हो गई। विधायक अपनी ही सरकार के मंत्री से खफा थे कि कहने के बावजूद काम पूरे नहीं हो रहे हंै। एक विधायक ने सीएम को कहा कि वह मिलने को समय मांग रहे हैं,लेकिन समय नहीं दिया जा रहा है। इस पर सीएम ने कहा कि वह तो हर किसी से मिलते हंै।

बिना जानकारी दिए लगाए जा रहे हैं खंभे

प्रो. बलजिंदर कौर और गढ़शंकर से विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी के लगाए प्रस्ताव में बताया कि थर्मल प्लांट से तलवंडी साबो रिफाइनरी तक जमीनों में बिजली के खंभे बिना सूचना के लगा लगाए गए। किसानों की जमीन खराब हो रही है। मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। जमीन प्रति-खंभा 15 लाख रुपए मुआवजे दिया जाना चाहिए।

विधानसभा सत्र

X
Talwandi Sabo News - the leader whose role in the drug case will be found inside captain majithia said jakhar randhawa39s investigation into relations with christ

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना