हररायपुर गाैशाला में सुधर नहीं रहे हालात, पशुओं का मरना जारी

Bathinda News - गांव हररायपुर स्थित सरकारी गाैशाला के हालात किसी से छुपे नहीं हैं। बार-बार इस गाैशाला की मेनटनेंस का मुद्दा...

Feb 11, 2020, 07:35 AM IST
Bathinda News - things are not improving in hararaipur gaasala animals continue to die

गांव हररायपुर स्थित सरकारी गाैशाला के हालात किसी से छुपे नहीं हैं। बार-बार इस गाैशाला की मेनटनेंस का मुद्दा उठाने के बावजूद प्रशासन इस पर कोई खास ध्यान नहीं दे रहा है। पिछले एक साल के समय में अब तक सैकड़ों पशु बीमारी व भूख से मर चुके हैं तथा इसका कोई हल अब भी निकलता नजर नहीं आ रहा है। हाल ही में कैटल प्वाइंट का सोशल वर्कर संजीव सिंगला द्वारा पुन: दौरा करने पर वहां के हालात पहले जैसे ही खराब नजर अाए। संजीव सिंगला के अनुसार रविवार को कैटल पौंड के दौरे में वहां मर रहे पशुओं के रखरखाव का कोई इंतजाम नजर नहीं आया और शेड के अंदर ही लावारिस पशु दम तोड़ रहे हैं, लेकिन इलाज व अन्य सुविधाओं के मामले में प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

संजीव सिंगला ने बताया कि उन्होंने हररायपुर कैटल पौंड में शनिवार को किए दौरे में देखा की करीब 300 पशुओं को नया छोड़ा गया है इसमें अधिकांश पशुओं को टैग नंबर नहीं लगे। मिले। वहीं घायल व बीमार अवस्था में करीब 5 से 6 पशु वहां मौजूद थे, लेकिन इनकी संभाल नहीं की जा रही थी। वहीं मृत पशुओं को उठवाने की बजाए गाैशाला में खाली स्थान पर दबाया जा रहा है जिससे प्रदूषण का काफी अधिक डर है। उन्होंने कहा कि जनवरी 2020 शुरू होने से लेकर हरा काटने की मशीन खराब पड़ी है, लेकिन इसे ठीक नहीं करवाया जा सका है। उन्होंने प्रशासन से डाक्टरों की मौजूदगी को यकीनी बनाने की अपील की। वहीं खुले में पड़े पशुओं को सही तरीके से दबा बीमारियों से बचाव करने को भी उन्होंने प्रशासन को चेताया।

हररायपुर गाैशाला में अनदेखी के चलते पशुओं की हालत खराब है।

केटल पाैंड गाैशाला की आरा मशीन जनवरी से ही पड़ी है खराब, जिला प्रशासन नहीं ले रहा कोई सुध

X
Bathinda News - things are not improving in hararaipur gaasala animals continue to die

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना