रेलवे में टीटीई, कंप्यूटर ऑपरेटर व एएसआई भर्ती करवाने का झांसा देकर 7 से ठगे ‌Rs.23.35 लाख

Bhatinda News - रामां मंडी के एक डाॅक्टर ने खुद की 7 लोगों को रेलवे में ही टिकट चेकर, कंप्यूटर ऑपरेटर और रेलवे पुलिस में एएसआई भर्ती...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Bathinda News - tte computer operator and asi have been blamed for recruitment in railways by rs 2335 lakh
रामां मंडी के एक डाॅक्टर ने खुद की 7 लोगों को रेलवे में ही टिकट चेकर, कंप्यूटर ऑपरेटर और रेलवे पुलिस में एएसआई भर्ती करवाने का झांसा देकर 23 लाख 35 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस कों बलवंत सिंह वासी जीवन सिंह वाला ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी पहचान डॉ. बलविंदर सिंह वासी गली नंबर तीन नजदीक रेलवे स्टेशन रामा मंडी के साथ तेजविंदर सिंह वासी गांव मलकाणा ने करवाई थी। डाॅ. बलविंदर सिंह ने झांसा दिया कि उनका एक रिश्तेदार रेलवे में उच्च अधिकारी है, जिसकी मदद से वह उसे और गांव के अन्य जो भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं को रेलवे में भर्ती करवा देगा। इसके बाद उसने आरोपी डाॅ. बलविंदर सिंह के साथ भोला सिंह, सतपाल, राम सिंह वासी गांव जीवन सिंह वाला, जगदेव सिंह वासी कमालू, बूटा सिंह वासी थराज हरियाणा व जगदेव सिंह वासी भागीवांदर को भी मिलवा दिया। उसने बलवंत को कंप्यूटर आॅपरेटर भर्ती कराने का झांसा दे 4.30 लाख रुपए लिए और उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया व भोला सिंह के बेटे सतवीर सिंह को एएसआई व छोटे बेटे जसमीन को बतौर टिकट चेकर भर्ती करवाने के लिए 4 लाख लिए, जबकि पीड़ित राम सिंह के बेटे जस्सी सिंह को टिकट चेकर के नाम पर 2.10 लाख, पीड़ित सतपाल सिंह को टिकट चेकर के नाम पर 2.75 लाख रुपए, पीड़ित जगदेव सिंह वासी कमालू की बेटी जश्नप्रीत कौर को कंप्यूटर ऑपरेटर का झांसा देकर 2 लाख, बहादुर सिंह वासी कोटफत्ता के बेटे जसप्रीत सिंह से 2.10 लाख, बूटा सिंह वासी थराज व जगतार सिंह को एएसआई भर्ती कराने के नाम पर 2 लाख व जगदेव भागीवांदर की बेटियों को नौकरी दिलाने का झांसा दे 4.20 लाख वसूल कर लिए।

पैसे मांगे तो आरोपी ने सुसाइड करने की धमकी दी

आरोपी ने कहा कि कुछ दिन बाद वह सभी को ज्वाइनिंग लेटर देगा लेकिन कई दिन बाद भी जब लेटर नहीं आया तो सभी ने डाॅ. बलविंदर सिंह से संपर्क किया तो वह आनाकानी करने लगा। जब पैसे मांगे तो आरोपी उन्हें धमकी देने लगा कि वह सुसाइड कर लेगा उनके नाम सुसाइड नोट छोड़कर सभी को जेल भिजवा देगा।

X
Bathinda News - tte computer operator and asi have been blamed for recruitment in railways by rs 2335 lakh
COMMENT