पानी दा हल कड्डो, फंड बोहत है : मनप्रीत बादल

Bhatinda News - हर मानसून में डूबते बठिंडा शहर को लेकर आखिरकार नेताओं को शहर बचाने अाैर लोगों की तकलीफ नजर आ ही गई। शनिवार को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Bathinda News - water is a problem fund is full manpreet badal
हर मानसून में डूबते बठिंडा शहर को लेकर आखिरकार नेताओं को शहर बचाने अाैर लोगों की तकलीफ नजर आ ही गई। शनिवार को बठिंडा में कांग्रेस व अकाली दल-भाजपा के दो बड़े चेहरे शहर में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए। पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत बादल शहर के कई वार्डों में सड़क निर्माण का नींव पत्थर रखने के अलावा कई घरों में शोक व्यक्त करने गए। ट्रस्ट अधिकारियों से सिरकी बाजार के बाद परसराम नगर अाैर पावर हाउस रोड जलभराव की समस्या का हल करने का अधिकारियों को निर्देश देते हुए मनप्रीत बादल ने कहा कि सरकार के पास फंड की कोई कमी नहीं है, लेकिन लोगों को राहत मिलनी चाहिए। वहीं शनिवार दोपहर केंद्रीय मंत्री बनने के बाद शहर का फिर से आभार व्यक्त करने पहुंची हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि राज्य में सत्ता बदलने के बाद से कांग्रेस सरकार ने निगम को एक पैसे का फंड जारी नहीं किया है, जिससे शहर में विकास कार्य रुके हुए हैं। भले ही निगम में अकाली-भाजपा काबिज हैं, लेकिन राज्य सरकार उनकी कोई आर्थिक मदद नहीं कर रही है। हालांकि त्रिवेणी को प्रोजेक्ट अलॉटमेंट की बात पर उन्होंने मुस्कुराकर सवाल टाल दिया, लेकिन कहा कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी समझे।

वार्ड 45 : पावर हाउस राेड ते परसराम नगर दा हल कर दाे, गंगा नहा लूंगा

वार्ड 45 में सड़क निर्माण का नींव पत्थर रखने गए वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गलियों आदि का निर्माण तो विभागों को खुद ही करना चाहिए, इसमें किसी नेता आदि को बुलाने की जरूरत नहीं होती है, लेकिन लोगों की नब्ज टटोलने तथा उनका दुख-दर्द समझने को नेता को जनता में जाना चाहिए। शहर में मानसून से ऐन पहल बारिश से हो रहे जलभराव को गंभीर समस्या मानते हुए मनप्रीत बादल ने कहा कि राज्य सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है, लेकिन कई बार हल निकालने में कमी रह जाती है। शहर में पावर हाउस रोड तथा परसराम नगर में पानी का हल करो। अगर अधिकारी इसका हल करने में कामयाब हो गए तो समझो वह गंगा नहा लेंगे। उन्होंने कहा कि जितना पैसा लगेगा, सरकार खर्च करने को तैयार है, लेकिन शहरवासियों की समस्या का अंत होना चाहिए।

वहम च कांग्रेस, कदे फंड नहीं दित्ता : हरसिमरत

ट्यूलिप क्लब में : सत्ता बदलन मगरों कांग्रेस ने पैसा देने बंद करते

वर्करों का आभार व्यक्त करने आईं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्यूलिप क्लब में प्रेस से शहर में जलभराव के मुद्दे पर कहा कि पंजाब में सत्ता बदलने के बाद राज्य में आई कांग्रेस सरकार ने निगम बठिंडा को मदद देना ही बंद कर दिया है। आज तक कांग्रेस ने कितना फंड दिया है, सभी को मालूम है। उलटा निगम को अमरुत योजना के तहत केंद्र 48.52 करोड़ के फंड की मदद दे रहा है ताकि शहर में सीवरेज व्यवस्था का सुधार हो सके। राज्य सरकार क्या कर रही है, क्या उनको शहर की हालत नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि निगम में भले ही अकाली-भाजपा काबिज हैं, लेकिन फंड के बिना वह कैसे काम कर सकते हैं। हालांकि सीवरेज-पानी की मेंटनेंस का काम त्रिवेणी को सौंपने के मामले में उन्होंने मुस्कराते हुए कहा कि शहर को बेहतर करने को निगम ने फैसला किया था, लेकिन सिस्टम में खामियां राज्य सरकार को दूर करनी चाहिए, लेकिन वह मदद से हट रही है।

Bathinda News - water is a problem fund is full manpreet badal
X
Bathinda News - water is a problem fund is full manpreet badal
Bathinda News - water is a problem fund is full manpreet badal
COMMENT