जल सप्लाई विभाग के ठेका मुलाजिमों को नहीं मिल रही सुविधाएं

Bathinda News - बठिंडा|विश्व में मानव जीवन के लिए मुसीबत बन चुके कोरोना वायरस महामारी को भारत में फैलने से रोकने को सरकार की ओर से...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST

बठिंडा|विश्व में मानव जीवन के लिए मुसीबत बन चुके कोरोना वायरस महामारी को भारत में फैलने से रोकने को सरकार की ओर से 14 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाकर लोगों को घर में ही रहने को पाबंद किया गया है। ऐसे संवेदनशील माहौल के बीच लोगों को पीने वाले पानी की सप्लाई निर्विघ्न चालू रखने के लिए जल सप्लाई व सेनिटेशन विभाग को कड़े निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को घर में पानी की समस्या न आए।

जल सप्लाई व सेनिटेशन कांट्रेक्टर वर्कर्स यूनियन के जिला प्रधान संदीप खान, अमित बांसल, ने कहा कि पूरे पंजाब में जल सप्लाई स्कीम चलाने वाले कांट्रेक्टर वर्कर अपनी जान की परवाह किए बिना कर्फ्यू के दौरान भी अपनी ड्यूटी देकर लोगों के घरों में पानी पहुंचा रहे हैं लेकिन त्रासदी यह है कि ठेका आधारित कर्मचारियों की सुविधा के लिए संबंधित विभाग की अफसरशाही की ओर से कुछ नहीं किया जा रहा है, न तो एमरजेंसी ड्यूटी पास बनाए गए हैं तथा ही मास्क व सेनेटाइजर मुहैया करवाए गए हैं। ठेका वर्करों की सुविधा के लिए न ही कोई बीमा किया गया है कुछ जिलों में वर्करों को वेतन नहीं मिला जिस कारण उन्हें अपने घर का गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान एमरजेंसी में वाटर सप्लाई पर ड्यूटी देने के लिए पास न बनने की वजह से कांट्रेक्टर वर्करों को अपने घर से ड्यूटी पर आने-जाने में मुश्किल होती है। यूनियन ने मुख्यमंत्री से उनकी मुश्किलों के समाधान करने व 20 लाख रुपए तक का बीमा करने का आग्रह किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना