• Hindi News
  • Punjab
  • Bhadaur
  • भागवत कथा दुनिया का अनमोल ग्रंथ : रामतीर्थ
--Advertisement--

भागवत कथा दुनिया का अनमोल ग्रंथ : रामतीर्थ

जय विवेक सत्संग कमेटी भदौड़ ने शिव मंदिर पत्थर वाले में श्री भागवत कथा करवा, जिसका भोग रविवार को डाला और हवन भी किया...

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 02:15 AM IST
भागवत कथा दुनिया का अनमोल ग्रंथ : रामतीर्थ
जय विवेक सत्संग कमेटी भदौड़ ने शिव मंदिर पत्थर वाले में श्री भागवत कथा करवा, जिसका भोग रविवार को डाला और हवन भी किया गया। इस दौरान भक्तों के लिए लंगर भी बरताया गया। प्रवचन करते हुए कथावाचक संत स्वामी रामतीर्थ ने कहा कि भागवत कथा इस दुनिया का अनमोल ग्रंथ है। भागवत कथा में मनुष्य ने श्रीकृष्ण जी ने संवाद तो अर्जुन के साथ किया लेकिन उन्होंने जो बातें कही हैं वह आज भी हमारे जीवन पर लागू होती हैं। मनुष्य दुख, असफलता, निराशा से किस तरह से छुटकारा पा सकता है इसका वर्णन भगवान ने भागवत कथा में किया है। उन्होंने कहा वर्तमान युग में हम धर्म से टूटकर गलत हाथों में पड़ गए हैं। इंसान के जीवन में बढ़ी हुई टेंशन एवं मुश्किल इसी का परिणाम है। इसलिए हमें धर्म के साथ जुड़ना चाहिए, जिससे हमारे मन को शांति मिले।

इस मौके पर जय विवेक सत्संग कमेटी के प्रधान विनोद कलसी, अरविंद टोनी, दीपक मित्तल, सुरेंद्र भत्ता, पुनीत गर्ग ने बताया कि भागवत कथा श्रद्धा व उत्साह के साथ कराई गई। इस दौरान बड़ी संख्या में लगातार 8 दिन तक श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि पहुंचने वाले श्रद्धालुओं ने भगवान श्री कृष्ण जी द्वारा कहे हुए वचनों को श्रद्धा से सुना आने वाले समय में भी कमेटी की तरफ से धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जाएगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में भक्तजन हाजिर थे। (गुरबिंदर)

भदौड़ के शिव मंदिर पत्थर वाले में भागवत कथा का उच्चारण करते हुए स्वामी रामतीर्थ और उनके साथ कमेटी के सदस्य।

प्राचीन सरां मंदिर में श्रद्धा से मनाई हनुमान जयंती

तपा के प्राचीन सरां मंदिर में जाप करते हुए श्री हनुमान जी के भक्त।

तपा| प्राचीन सरां मंदिर समिति की तरफ से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जी के परम भक्त श्री हनुमान जी का जन्मोत्सव प्राचीन सरां मंदिर गली नंबर 2 में श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर बजरंग बली जी की मूर्ति पर मीठा, सिंदूर, चमेली तेल और मीठे पान का भोग लगाकर चोला चढ़ाया गया। मंदिर में हनुमान भक्तों और मंदिर समिति की तरफ से हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और राम नाम का जाप किया गया। मंदिर के पुजारी पंडित प्रहलाद शर्मा की तरफ से भक्तों संघ हनुमान जी की आरती की गई। इस जयंती उत्सव और मंदिर समिति की तरफ से लड्डूयों का भोग बांटा गया। इस मौके पर मंदिर समिति के नेता तरसेम लाल गर्ग, कैशियर विशाल बबला, सचिव भूषण घड़ैला, रवि मेहता, प्रेम कुमार ठोलू, बिन्दर गर्ग, तरलोक तोती, पंडित शाम शर्मा, गोगी आदि के अलावा अन्य भक्त बड़ी संख्या में उपस्थित थे। (गर्ग)

X
भागवत कथा दुनिया का अनमोल ग्रंथ : रामतीर्थ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..