• Home
  • Punjab News
  • Bhadaur News
  • किसानी को बचाने के लिए पुर्ण कर्जमाफ करे सरकार : दर्शन
--Advertisement--

किसानी को बचाने के लिए पुर्ण कर्जमाफ करे सरकार : दर्शन

भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा की तरफ से सात किसान जत्थेबंदियों की तरफ से किसानी मांगों को लेकर 3 अप्रैल को...

Danik Bhaskar | Mar 29, 2018, 02:20 AM IST
भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा की तरफ से सात किसान जत्थेबंदियों की तरफ से किसानी मांगों को लेकर 3 अप्रैल को चंडीगढ़ में लगाए जाने वाले धरने संबंधित ब्लाक प्रधान भोला सिंह छन्ना, कुलवंत सिंह भदौड़ के नेतृत्व में गांव छन्ना गुलाब सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब में ब्लाक स्तरीय मीटिंग की गई।

इसमें राम सिंह शैहणा, लखवीर सिंह दुल्लमसर प्रैस सचिव, बूटा सिंह ढिल्लवां के अलावा जिला प्रधान दर्शन सिंह उग्गोके, मलकीत सिंह महल कलां विशेष तौर पर पहुंचे।

इस मौके पर जिला प्रधान दर्शन सिंह उग्गोके ने कहा कि कैप्टन सरकार की तरफ से मतदान से पहले कर्जमाफी समेत ओर किसानों के साथ किए वादों की पूर्ति को लेकर सात किसान संगठनों की तरफ से एकजुट होकर 3अप्रैल को एक दिन का धरना लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि किसानों-मजदूरों की खुदकुशियां रोकनी हैं और खतरे में पड़ी किसानी को बचाने के लिए किसान-मजदूरों के पूर्ण कर्जमाफ किये जाएं। खुदकुशी पीड़ित किसानों को मुआवजे व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, स्वामीनाथन रिपोर्ट की तर्ज पर फसलों के मूल्य दिए जाएं, आवारा पशुअों का उचित प्रबंध किया जाए।

इस अवसर पर जिला वित्त सचिव हरचरन सिंह सुखपुरा, गुरनाम सिंह सुखपुरा, करमजीत सिंह विधाते, संदीप सिंह लड्डू चीमा, तारा सिंह ताजोके, बलविन्दर सिंह ताजोके, छिन्दा सिंह भदौड़, सुखदेव सिंह, सागर सिंह उगोके, दलवार सिंह, मघ्घर सिंह शैहणा, मलकीत सिंह, बिन्दर सिंह विधाते, हाकम सिंह, सिकन्दर सिंह मान और गोरा सिंह भदौड़ भी उपस्थित थे। (गुरबिंदर सिंह)

बैठक

सात किसान संगठनों के चंडीगढ़ धरने को लेकर बीकेयू डकौंदा ने गांव छन्ना में की ब्लाक स्तरीय मीटिंग

जिला प्रधान दर्शन सिंह उग्गोके गांव छन्ना में मीटिंग को संबोधन करते हुए ।