Hindi News »Punjab News »Bhatinda» सोमवार तक बंद रहेगा रजिस्ट्री और सर्टिफिकेट का काम, होगी परेशानी

सोमवार तक बंद रहेगा रजिस्ट्री और सर्टिफिकेट का काम, होगी परेशानी

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:05 AM IST

आज से सोमवार तक आपका डीसी, एडीसी, एसडीएम और तहसील दफ्तर में कोई काम नहीं हो पाएगा। इसके लिए अभी बुधवार की छुट्टी के...
आज से सोमवार तक आपका डीसी, एडीसी, एसडीएम और तहसील दफ्तर में कोई काम नहीं हो पाएगा। इसके लिए अभी बुधवार की छुट्टी के बाद सोमवार तक इंतजार करना पड़ेगा। बेशक आप सुविधा सेंटर में फाइल अप्लाई भी कर दें, मगर सोमवार तक यह आगे नहीं बढ़ पाएगी। क्योंकि उक्त सभी दफ्तरों के मुलाजिम 1 व 2 फरवरी से हड़ताल पर जा रहे हैं, यानि की वीरवार व शुक्रवार को कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे तो शनिवार व रविवार को छुट्टी के कारण दफ्तर बंद रहेंगे। इसके चलते अब सीधा 4 फरवरी को ही दफ्तर में कामकाज हो पाएंगे।

हड़ताल पर जाने से पहले यूनियन की ओर से जिला प्रधान मेघ सिंह सिद्धू की अगुवाई में मीटिंग भी की गई। इसमें चेतावनी भी दी गई है कि अगर उनकी मांगों को समय रहते पूरा न किया गया तो वह संघर्ष जारी रहेंगे। जबकि हड़ताल की सूचना स्टेट बॉडी ने डीसी को मेल पर दे दी है। मुलाजिमों की हड़ताल का सीधा असर प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन की सेवा पर पड़ेगा। तहसील में अब सोमवार तक किसी भी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री नहीं होगी। एसडीएम ऑफिस में कोर्ट पेशी भी नहीं होगी। सभी मामलों में अब 5 फरवरी के बाद की तारीखें दी जाएंगी। इसके अलावा कई अन्य सेवाएं भी बाधित होंगी। लोग इस दौरान अपने किसी भी काम के लिए सरकारी दफ्तरों में न जाएं।

आंगनबाड़ी मुलाजिमों ने तीसरे दिन भी घेरा मनप्रीत बादल का दफ्तर

आंगनवाडी मुलाजिम यूनियन के वर्कर नारेबाजी करते हुए।

हड़ताल के कारण ये सेवाएं रहेंगी प्रभावित

मैरिज रजिस्ट्रेशन, एससी/बीसी सर्टिफिकेट, फ्रीडम फाइटर सर्टिफिकेट, निवास प्रमाण पत्र, जन्म मृत्यु सार्टिफिकेट, असलहा लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं हो पाएगा।

मुलाजिमों की खाली पोस्ट भरने सहित ये 5 मांगें

पे-कमीशन की रिपोर्ट को लागू करवाना, डीसी ऑफिस में पोस्टों का कोटा बढ़ाए जाने संबंधी, खाली पोस्टों को तुरंत भरना, 2004 से बंद पेंशन स्कीम लागू करना, सालों से पेंडिंग डीए की किस्त तुरंत जारी करने सहित कई मांगे हैं जिन्हें लेकर हड़ताल की जा रही है।

बठिंडा| मांगों का समाधान न होने तक अनशन पर डटी आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने बुधवार को तीसरे दिन भी वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के दफ्तर का घेराव करके धरना दिया और नारेबाजी की। प्रांतीय वित्त सचिव बलवीर कौर ा ने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी वर्करों, हेल्परों को मामूली मान भत्ता देकर उनका शोषण कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी सेंटरों को बंद करने की फिराक में है, इसीलिए ऐसी चालें चल रही हैं । धरने को जसपाल कौर, अमृतपाल कौर, जसबीर कौर, रणविंदर कौर, गीता रानी मौड़, सुखपाल कौर , बिमला देवी, चढ़त सिंह, गुरविंदर कौर, नवजोत कौर ने संबोधित किया।

मुलाजिम आएं या न आएं, मैं काम करूंगा

मुलाजिम हड़ताल पर जा रहे हैं या नहीं, यह उनका फैसला है। मैं तो ऑफिस में रहकर काम करूंगा। कोशिश होगी कि मुलाजिम हड़ताल पर न जाएं। लोगों को कोई परेशानी न हो। दीप्रवा लाकड़ा, डीसी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Punjab News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सोमवार तक बंद रहेगा रजिस्ट्री और सर्टिफिकेट का काम, होगी परेशानी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Bhatinda

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×