• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • विदेश भेजने का झांसा दे ठगी गिरोह के चार लोगों पर केस
--Advertisement--

विदेश भेजने का झांसा दे ठगी गिरोह के चार लोगों पर केस

पंजाब में फर्जी ट्रेवल एजेंटों का काम धड़ल्ले से जारी है। सरकार इस तरह के करीब 19 हजार कबूतरबाज सक्रिय होने की बात...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:10 AM IST
पंजाब में फर्जी ट्रेवल एजेंटों का काम धड़ल्ले से जारी है। सरकार इस तरह के करीब 19 हजार कबूतरबाज सक्रिय होने की बात कर रही हैं। इसी तरह का मामला बठिंडा में 100 फीट रोड पर अवैध ढंग से चल रहे इमीग्रेशन कंसलटेंट कंपनी का सामने आया है।

कंपनी ने दफ्तर खोलकर लोगों को विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी की है। फिलहाल थाना सिविल लाइन पुलिस ने 4 लोगों पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। इससे पहले साल 2016-17 में जिला पुलिस विभिन्न थानों में 65 ऐसे लोगों के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज कर चुकी है, जिन्होंने 80 लोगों से दो करोड़ से अधिक की ठगी मारी है।

गिरफ्तारी के लिए छापेमारी, हाथ नहीं आए आरोपी

हालांकि, पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दफ्तर और ठिकाने पर छापेमारी भी की, लेकिन वह फरार हो गए। जांच अधिकारी एएसआई कौर सिंह ने बताया कि आरोपियों ने कितने लोगों से ठगी की है। पुलिस ने यह मामला सूचना के आधार पर दर्ज किया है। इसमें परमिंदर बांसल निवासी पुराना बस अड्डा ने बताया है कि धोबियाना बस्ती निवासी नीरज कुमार, मनीश कुमार, रजनीश कुमार तथा अविनाश ने अपने एक अज्ञात साथी के साथ मिलकर 100 फूटी रोड पर लाइन वर्क इमीग्रेशन कंसलटेंट जॉब के नाम से दफ्तर खोल रखा है।


बठिंडा में 160 ट्रेवल एजेंट सक्रिय| वर्तमान में अकेले बठिंडा जिले में ही 160 से अधिक अवैध ट्रेवल एजेंट सक्रिय है। पिछली अकाली-भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में पंजाब ट्रेवल प्रोफेशनल रेगुलेशन एक्ट 2012 बनाकर खानापूर्ति कर दी थी। इसके बाद 2017 में सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने बीते 11 महीनों में फर्जी ट्रेवल एजेंटों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजतन सूबे में एक बार फिर से फर्जी ट्रेवल एजेंटों का कारोबार जमकर फल-फूल रहा है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..