• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • हड़ताल से 1 हजार से ज्यादा आवेदन पेडिंग प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन सेवा भी ठप, लोग परेशान
--Advertisement--

हड़ताल से 1 हजार से ज्यादा आवेदन पेडिंग प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन सेवा भी ठप, लोग परेशान

वीरवार को जिला बठिंडा के डीसी दफ्तर, एडीसी, एसडीएम दफ्तर समेत तमाम तहसील व उप तहसीलों में काम करने वाले...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST
हड़ताल से 1 हजार से ज्यादा आवेदन पेडिंग प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन सेवा भी ठप, लोग परेशान
वीरवार को जिला बठिंडा के डीसी दफ्तर, एडीसी, एसडीएम दफ्तर समेत तमाम तहसील व उप तहसीलों में काम करने वाले कर्मचारियों ने दो दिवसीय कलम छोड़ हड़ताल शुरू कर दी है। इस दौरान कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डीसी दफ्तर के बाहर गेट रैली करते हुए पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, वहीं कोई भी दफ्तरी काम नहीं किया गया। सरकारी सेवाओं से संबंधित फाइल प्रोसेस नहीं हो सकी और पेडिंग में पड़ी है। हालांकि सेवा केंद्रों का स्टाफ इस हड़ताल में शामिल नहीं है। लगभग सभी सरकारी सेवाओं के लिए सेवा केंद्रों में आवेदन दाखिल होता रहे, लेकिन लोग रूटीन की तरह अपने विभिन्न कार्यों के लिए आवेदन नहीं कर सके। डीसी दफ्तर से संबंधित सेवाओं के रोजाना एक हजार से ज्यादा आवेदन दाखिल होते हैं। मुलाजिमों की हड़ताल का सीधा असर प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन की सेवा पर पड़ा।


लोगों में रोष, कहा- कभी छुट्‌टी, कभी मीटिंग और कभी हड़ताल से ठप रहता काम

डीसी दफ्तर के बाहर डीसी मुलाजिमों ने गेट रैली कर नारेबाजी करते। काम न होने पर बैरंग लौटे लोग।

कमेटी की बैठक कल बढ़ सकती है हड़ताल

डीसी दफ्तर के जिला प्रधान मेघ सिंह सिद्धू, सरपरस्त हरबंस लाल खिच्ची और महासचिव गुरप्रीत सिंह ने कहा कि राज्य सरकार पिछले लंबे समय से उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रही। यूनियन आज सरकार का पुतला फूंकेगी। कल लुधियाना में यूनियन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक है, जिसमें अगली रूपरेखा निर्धारित होगी। जरूरत पड़ने पर हड़ताल आगे बढ़ाई जा सकती है।

काम करवाने आए लोगों को मिली निराशा

काम करवाने आए रोहित कुमार, मनदीप कुमार ने बताया कि यहां आकर उन्हें हड़ताल के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने रोष जताया कि सरकारी कार्यालयों को आम लोगों का काम बिना वजह प्रभावित होता रहता है। कभी संबंधित अधिकारी छुट्टी पर, तो कभी मीटिंग और अब हड़ताल से काम ठप ही हो गया है।

नहीं मिली असले की फाइल

एडीसी जनरल दफ्तर में लोगों को असला लाइसेंस को लेकर कोई भी फाइल नहीं मिली। गांव लेहरा तोंदा के कुंदन सिंह, अमरिंदर सिंह व सुखप्रीत सिंह निवासी कोटशमीर सिंह ने बताया कि वे असले का लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए आए थे, लेकिन अब सोमवार को फिर आना पड़ेगा। एसडीएम ऑफिस में कोर्ट पेशी भी नहीं हुई।

सोमवार को होंगे काम| दो फरवरी को डीसी ऑफिस के मुलाजिम कलम छोड़ हड़ताल पर रहेंगे। तीन और चार फरवरी को शनिवार और रविवार की छुट्टी है। अब सरकारी काम सोमवार को शुरू होंगे।

ये काम हुए प्रभावित




हड़ताल के कारण












X
हड़ताल से 1 हजार से ज्यादा आवेदन पेडिंग प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन सेवा भी ठप, लोग परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..