• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • पहले दिन आईं 10 शिकायतें, बीडीए को कालोनियों पर ध्यान देने की दी नसीहत
--Advertisement--

पहले दिन आईं 10 शिकायतें, बीडीए को कालोनियों पर ध्यान देने की दी नसीहत

बीडीए से संबंधित शिकायतों को सुनकर उन्हें मौके पर हल करने के उद्देश्य से वीरवार को बठिंडा विकास अथारिटी (बीडीए) की...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
बीडीए से संबंधित शिकायतों को सुनकर उन्हें मौके पर हल करने के उद्देश्य से वीरवार को बठिंडा विकास अथारिटी (बीडीए) की तरफ से शिकायत निवारण कैंप लगाया गया। बीडीए के मुख्य प्रशासक संयम अग्रवाल के आदेशों पर एस्टेट आफिसर विनोद बांसल ने कैंप में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी, वहीं उन्हें मौके पर हल करने का प्रयास किया।

कैंप के पहले दिन बीडीए व पुडा के अधीन आने वाली कालोनियां, शापिंग कांप्लेक्स, प्लांट और एक्वायर होने वाली जमीनों के मालिक की शिकायतों का निवारण किया गया। दोपहर 1 बजे तक चले इस कैंप में 10 लोग अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे, जिसमें ज्यादा तरह बीडीए की तरफ से बनाई गई कालोनियों में डेवलपमेंट नहीं होने और अन्य छोटी-मोटी समस्या से संबंधित थे। एस्टेट आफिसर विनोद बांसल ने बताया कि कैंप में अबोहर की एक कालोनी के बाशिंदे शिकायत लेकर पहुंचे थे। उनकी प्रमुख शिकायत कालोनी में पानी की सुविधा नहीं होना था, जिसके कारण उन्हें कालोनी में निर्माण करने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने मांग कि जब तक बीडीए वहां पर पानी की सुविधा उपलब्ध नहीं करवा देता है, तब तक बीडीए की तरफ से नॉन कांट्रेक्ट्स फीस माफ करने की मांग उठाई। बीडीए अधिकारियों ने उनकी मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का भरोसा दिया और जल्द कोई हल निकालने की बात कहीं। इसके अलावा उन्होंने कालोनी की चारदीवारी, साफ- सफाई और सुरक्षा कर्मी का प्रबंध करने की मांग उठाई।

कैंप में माडल टाउन फेस वन के लोगों ने इलाके में सफाई की मांग की, जिसे निगम को भेज दी गई है, क्योंकि इस एरिया को निगम ने हैंड ओवर कर चुका है। विनोद बांसल ने बताया कि पुडा या बीडीए से संबंधित प्रमोटर, बिल्डर, व कांट्रेक्टर आदि भी अपनी शिकायत या अन्य कोई भी मामले को लेकर 2 फरवरी सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक कैंप में दर्ज करवा सकते है। उन्होंने बताया कि इस मौके पर आने वाली शिकायतों व मामलों को मौके पर सुलझाया जाएगा।

शिकायत निवारण कैंप में लोगों की शिकायतें सुनते हुए बीडीए के एस्टेट आफसर विनोद बांसल।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..