--Advertisement--

Rs.15 लाख कर्ज तले दबे किसान ने किया सुसाइड

Bhatinda News - बठिंडा| मुल्तानिया रोड पर स्थित गांव मियां में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर खेत में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:15 AM IST
Rs.15 लाख कर्ज तले दबे किसान ने किया सुसाइड
बठिंडा| मुल्तानिया रोड पर स्थित गांव मियां में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर खेत में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। थाना सदर पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। सहारा जनसेवा के प्रधान विजय गोयल ने बताया कि उन्हें शनिवार सुबह करीब 8.30 बजे सूचना मिली कि गांव मियां में एक किसान ने पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। संस्था के वर्कर मनी शर्मा, विक्की कुमार मौके पर पहुंचे और थाना सदर पुलिस को सूचित किया। वर्करों ने लाश को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया। मृतक की पहचान गुरबिंदर सिंह उम्र 48 साल के तौर पर हुई। परिवार के अनुसार गुरबिंदर सिंह के पास दो एकड़ जमीन थी और उस पर दो लाख का कर्ज था। जो उसने कुछ समय पहले अपनी दो एकड़ जमीन बेचकर उतार दिया था। इसके बाद उसने ठेके पर जमीन लेकर खेती शुरू की थी। पिछले साल नरमे की फसल न होने के कारण उस पर 15 लाख रुपए का कर्ज चढ़ गया। इस वजह से वह परेशान रहने लगा था। शुक्रवार को सुबह चाय पीने के बाद गुरबिंदर सिंह ने घर के पास ही खेत में पेड़ पर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। जैसे ही इसका पता आस-पास के खेतों में काम कर रहे लोगों काे लगा तो उन्होंने परिवार को सूचित किया और मौके पर थाना सदर पुलिस भी पहुंच गई थी। मृतक की तीन बेटियां हैं। इसमें वह बड़ी बेटी काे कनाडा भेजना चाहता था। थाना सदर पुलिस ने धारा 174 की कार्रवाई के बाद लाश का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के सीनियर उपप्रधान राज महिंदर सिंह ने पंजाब सरकार से मांग की है कि किसान गुरबिंदर सिंह के परिवार के सिर चढ़ा कर्ज माफ किया जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी के अलावा मुआवजा दिया जाए।

मियां गांव में पेड़ से लटकती मिली लाश

किसान गुरबिंदर।

X
Rs.15 लाख कर्ज तले दबे किसान ने किया सुसाइड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..