बठिंडा

  • Home
  • Punjab
  • Bathinda
  • सुरक्षा के लिहाज से स्कूलों/कॉलेजों में छुट्टी बसें बंद, इंटरनेट भी रात 11 बजे तक ठप
--Advertisement--

सुरक्षा के लिहाज से स्कूलों/कॉलेजों में छुट्टी बसें बंद, इंटरनेट भी रात 11 बजे तक ठप

सोमवार को भारत बंद के मद्देनजर बठिंडा सहित पंजाब के विभिन्न हिस्सों में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई है।...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:15 AM IST
सोमवार को भारत बंद के मद्देनजर बठिंडा सहित पंजाब के विभिन्न हिस्सों में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई है। इस दौरान पंजाब सड़क परिवहन निगम (पीआरटीसी), पंजाब रोडवेज और पनबस की करीब 750 बसें सड़कों पर नहीं उतरेंगी और इनकी सेवाएं निलंबित रहेंगी। इसी तरह जिले के सभी शैक्षणिक संस्थान सोमवार को बंद रहेंगे। जबकि कोर्ट के आदेश पर पंजाब भर में इंटरनेट सेवा रविवार रात 11 बजे से लेकर सोमवार देर रात 11 बजे तक बंद रहेगी। इन आदेशों को सख्ती से लागू करने के लिए डीसी ने सभी विभागों को लिखित आदेश भी जारी कर दिए हैं। इसी तरह पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बच्चों के प्रेक्टिकल परीक्षा के शेड्यूल में भी बदलाव किया है। इस बाबत अगली तिथि की घोषणा मंगलवार को की जाएगी। सीबीएसई बोर्ड के भाषा का पेपर है जिसके संबंध में बोर्ड की तरफ से देर सांय तक कोई फैसला नहीं किया गया। सीबीएसई की भाषा परीक्षा में पंजाब में ज्यादा छात्र हिस्सा नहीं लेते हैं। जिले में सेहत सुविधाओं पर हड़ताल का असर नहीं पड़ेगा।

शहर का माहौल शांतिपूर्ण रखने को पुलिस सतर्क...

2 अप्रैल के बंद को लेकर शहर में फ्लैग मार्च निकालती पुलिस। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात की गई है।

सफाई कर्मचारी भी काम बंद कर करेंगे रैली

बंद को लेकर एससी/एसटी वर्ग के संगठनों की बैठकों का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। इस दौरान निगम सफाई सेवकों के साथ सीवरेज बोर्ड के दर्जा चार कर्मचारियों ने भी सोमवार को काम नहीं करने व हड़ताल के समर्थन में रोष रैली की घोषणा की है। सभी संगठनों ने इस बंद में सहयोग देने की अपील की है। बठिंडा में एससी एसटी वर्ग से संबंधित 60 हजार लोग रहते हैं। इसी के चलते खुफिया विभाग व इंटेलिजेंस ने आशंका जताई है कि हालात खराब हो सकते हैं, इसलिए केंद्रीय बल तैनात किए हैं। एसपी एच सुरिंद्रपाल सिंह ने बताया कि बठिंडा में बीएसएफ की एक कंपनी शुक्रवार को पहुंच गई थी। कांग्रेस एससीएसटी विंग की चेयरपर्सन रजनी रानी ने बंद का समर्थन करने की घोषणा की है।



पंजाब पुलिस के 1500 जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स जिले में तैनात, सेना को भी तैयार रहने के आदेश


एससी-एसटी एक्ट संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित संगठनों की ओर से 2 अप्रैल को प्रस्तावित भारत बंद के मद्देनजर पंजाब भर में चौकसी कड़ी कर दी गई है। सभी जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गई है, पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने रविवार सांय रिजर्व फोर्स व पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस प्रशासन को आशंका है कि इस दौरान सामान्य वर्ग के लोग भी सड़क पर उतर सकते हैं, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो सकता है।


पंजाब के मुख्य सचिव ने भारत सरकार के रक्षा विभाग के सचिव को पत्र लिखकर कहा कि पंजाब में सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहे। 2 अप्रैल को एससीएसटी एक्ट में संशोधन को लेकर दलित संस्थानों द्वारा बुलाए जा रहे बंद के कारण राज्य को कानून व्यवस्था बनाए रखने में उनकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। बठिंडा में करीब 1500 पुलिस कर्मचारियों के साथ बीएसएफ की एक बटालियन सुरक्षा व्यवस्था में लगाई गई है। पुलिस प्रशासन ने भी आगामी तीन दिनों तक सभी तरह की छुट्टियां रद्द कर दी है। वहीं प्रशासन ने सिविल अस्पताल सहित सभी बड़े अस्पतालों को एमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे जारी रखने की घोषणा की है। सिविल अस्पताल में सोमवार को सभी डॉक्टरों के साथ स्टाफ की छुट्टियां भी रद्द की गई है।

Click to listen..