• Home
  • Punjab
  • Bathinda
  • 7 दिन में झपटमारों ने 12 महिलाओं को लूटा, 1 वर्ष में वारदातें 135, पकड़े गए 10
--Advertisement--

7 दिन में झपटमारों ने 12 महिलाओं को लूटा, 1 वर्ष में वारदातें 135, पकड़े गए 10

बंद घर में चोरों का धावा, लाखों के जेवरात चोरी और कुछ दिनों से शहर में हो रही एक के बाद एक झपटमारी की वारदातों से ऐसा...

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:10 AM IST
बंद घर में चोरों का धावा, लाखों के जेवरात चोरी और कुछ दिनों से शहर में हो रही एक के बाद एक झपटमारी की वारदातों से ऐसा लग रहा है कि चोरों-झपटमारों में पुलिस का डर नहीं है। सोमवार को मैहना चौक से झपटमार एक महिला के गले से सोने की चेन झपट ले गए। वहीं भुच्चो-बठिंडा रोड पर पिता के साथ स्कूटी पर जा रही लड़की के गले से मोटरसाइकिल सवार झपटमारों ने सोने की चेन छीन ली। यह सिलसिला 6 महीने से लगातार चल रहा है। हालात यह है कि एक सप्ताह में ही इस तरह के 12 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि एक साल में 135 महिलाओं के साथ झपटमारी की घटनाएं घटित होने के बावजूद पुलिस आरोपी लोगों तक पहुंचने में नाकाम रही है। इस दौरान पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया लेकिन इन लोगों से किसी भी तरह की बड़ी बरामदगी करवाने में नाकाम रही। जून 2017 में शहर में बढ़ रही लूटपाट चोरी की वारदातों पर नकेल कसने के लिए पुलिस की तरफ से पेट्रोलिंग ट्रैफिक में कई तरह के सुधार करने का दावा किया था। शहर में करीब 66 पीसीआर कर्मचारी तैनात करने के साथ 15 पीसीआर बाइक सवार कर्मचारी नए तैनात किए गए। इसमें 5 पीसीआर बाइक रात 10 से सुबह 6 बजे तक जबकि 10 पीसीआर बाइक दिन भर गश्त करती है। वर्तमान में स्थिति यह है कि उक्त वाहन पेट्रोल की किल्लत में पुलिस लाइन में खड़े हैं।

पुलिस ने एक को पकड़ा-जेल से छूटा तो कर डाली झपटमारी की 6 वारदातें

एक महीना पहले जेल से छूटकर आए बदमाश ने झपटमारी की करीब 6 वारदातों को अंजाम दे डाला। अब थाना कैंट पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। उसके कब्जे से 900 नशीली गोलियां, 3 मोबाइल, दो पर्स तथा मोटरसाइकिल बरामद हुआ। परिंदा रोड निवासी रमनदीप सिंह उर्फ नमना 28 अप्रैल 2018 को मॉडल टाउन फेस-1 स्थित गुरुद्वारा साहिब के पास गिरफ्तार हुआ। आरोपित के खिलाफ लूट व झपटमारी के पांच तथा एक हत्या के आरोप में केस दर्ज है। शहर में कानून और व्यवस्था का यह हाल है कि 22 फरवरी 2018 को 1 दिन में तीन जगहों पर झपटमारी की वारदातें हो जाती हैं, मगर पुलिस केवल एक वारदात को लेकर केस दर्ज करती है। वह भी 5 दिन बीत जाने के बाद।

पीछा कर छीनी चेन

कोतवाली पुलिस के पास सोमवार को रमन कुमार वासी पूजा वाला मोहल्ला ने बताया कि 29 अप्रैल को वह प|ी अनीता के साथ एक्टिवा पर मैहना चौक से गुजर रहे थे। इस दौरान एक बाइक पर सवार दो युवकों ने बाइक उनकी एक्टिवा के साथ लगा ली। उसके गले से सोने की चेन झपट ली और फरार हो गए। इसी तरह भजन सिंह वासी ने बताया कि भुच्चो रोड पर जा रहे थे इसी दौरान मोटर साइकिल में दो नौजवान आए व बेटी के गले में डाली सोने की चेन झपटकर ली।

वारदातों को अंजाम देते झपटमारों को सीसीटीवी कैमरों ने कैद कर लिया था। पुलिस के पास फुटेज भी है लेकिन पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई

सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी पर कार्रवाई नहीं

मजे की बात यह है कि उक्त सभी वारदातों में झपटमारों को सीसीटीवी कैमरों ने कैद कर लिया था। पुलिस के पास बाकायदा उनकी फुटेज मौजूद है लेकिन पुलिस आज तक आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी है।

झपटमारी करने वाले खूंखार अपराधी| 15 जून 2017 को पुलिस ने एक झपटमार को पकड़ा जो केन्द्रीय जेल में बंद अपने भाई नवीन कुमार को पेशी के दौरान छुड़वाने की साजिश रच रहा था। 5 जून 2017 को जिला पुलिस ने लूटपाट करने व झपटमारी की वारदातों को अंजाम देने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया।

झपटमारी का सामान शहर के कुछ सुनारों के पास सस्ते दाम में बेचने का धंधा भी चल रहा है। पिछले साल पुलिस ने 2 सुनार महिंद्र सिंह व जसवंत सिंह को गिरफ्तार किया जो सस्ते रेटों पर सोने का सामान खरीदते थे।

वृद्धों, महिलाओं या राहगीरों को बनाते थे शिकार।

9 अप्रैल को गुरु तेग बहादुर नगर निवासी स्कूल टीचर रविंदर कौर का भारत नगर इलाके में उस समय पर्स झपट लिया था।

27 अप्रैल को झपटमार गुरु गोबिंद सिंह नगर गली नंबर 16/7 में घर के बाहर खड़ी नर्स का पर्स झपटकर ले गए।

परिंदा रोड निवासी वरिंदर कौर का पर्स झपट लिया। वारदात के बाद पुलिस को आरोपित की फुटेज मिल गई थी। उसी के आधार पर उसे गिरफ्तार किया जा सका।

चार दिन पहले उसने मॉडल टाउन इलाके से फौजी का पर्स झपट लिया था।

एक सप्ताह पहले आरोपित ने अजीत रोड पर पैदल आ रही छात्रा का मोबाइल झपटा था।

दो सप्ताह पहले सेंट जेवियर स्कूल के बाहर छात्रा का मोबाइल फोन झपटा था।

1.

2.

3.

4.

5.

6.