• Home
  • Punjab
  • Bathinda
  • जिले में 1 लाख एमटी गेहूं की आमद होने के बाद भी खरीद हुई 50 फीसदी
--Advertisement--

जिले में 1 लाख एमटी गेहूं की आमद होने के बाद भी खरीद हुई 50 फीसदी

गेहूं का सीजन शुरू हुए 15 दिनों का समय हो गया है, लेकिन अभी भी मंडियों में किसानों को 38 डिग्री तापमान के बीच पानी के...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:15 AM IST
गेहूं का सीजन शुरू हुए 15 दिनों का समय हो गया है, लेकिन अभी भी मंडियों में किसानों को 38 डिग्री तापमान के बीच पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। अनाज मंडियों में 1 अप्रैल से अब तक 1,08,725 एमटी गेहूं की आमद हो चुकी है, जिसमें से 55,286 एमटी की ही खरीद हुई है। जबकि बाकी की 53,459 एमटी की खरीद को लेकर अभी भी किसान मंडियों में इंतजार कर रहे हैं। गत वर्ष इस दिन तक 1 लाख 93 हजार 174 एमटी की खरीद की जा चुकी थी। जो इस बार मौसम में बदलाव के कारण देरी से चल रहा है।

मंडी में नहीं पेयजल की सुविधा: सुरजीत

जिले में कई जगहों पर खरीद न होने के विरोध में किसानों ने संघर्ष भी शुरू कर दिया है, जिसके तहत शनिवार को मौड़ मंडी में किसानों ने प्रदर्शन किया तो दो दिन पहले उनके द्वारा भुच्चो मंडी के अलावा मानसा में भी प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 17 अप्रैल को भारी बारिश की चेतावनी दी है। ऐसे में मंडियों में खुले में पड़ी फसल बारिश में भीग सकती है, जिसको लेकर किसान काफी चिंतित हैं। वहीं मंडी में फसल लेकर आए गांव गुलाबगढ़ के किसान सुरजीत सिंह ने बताया कि मंडी में पीने वाले पानी का कोई प्रबंध नहीं है। वहीं किसान सुखदीप सिंह ने बताया कि मंडी में फसल को बारिश से बचाने का भी कोई प्रबंध नहीं है।