• Hindi News
  • Punjab
  • Bathinda
  • डबवाली रोड ओवरब्रिज को पुराने के साथ जोड़कर करेंगे निर्माण पूरा
--Advertisement--

डबवाली रोड ओवरब्रिज को पुराने के साथ जोड़कर करेंगे निर्माण पूरा

38 करोड़ की लागत से बठिंडा डबवाली रोड पर तैयार हो रहे 820 मीटर लंबे ओवरब्रिज का काम लोक निर्माण विभाग के अनुसार लगभग 85...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
डबवाली रोड ओवरब्रिज को पुराने के साथ जोड़कर करेंगे निर्माण पूरा
38 करोड़ की लागत से बठिंडा डबवाली रोड पर तैयार हो रहे 820 मीटर लंबे ओवरब्रिज का काम लोक निर्माण विभाग के अनुसार लगभग 85 फीसदी पूरा हो गया है। मगर अब बाकी के काम को पूरा करने के लिए नए ओवरब्रिज को पहले बने ओवरब्रिज के साथ जोड़कर ट्रैफिक का संचालन किया जाएगा। इसके लिए पुराने ओवरब्रिज की करीब 80 मीटर सड़क को तोड़कर बीच में एक जंक्शन बनाया जाएगा। इसके द्वारा रोड के आसपास लगने वाली कॉलोनियों के अलावा अन्य एरियों में जाने के लिए लोगों को पुल के ऊपर से रैंप बनाकर रास्ता दिया जाएगा। इस बारे में काम पूरा करने के लिए जमीन एक्वायर की जानी है, जिसको लेकर लोक निर्माण विभाग के अफसरों की एसडीएम बठिंडा से तालमेल किया जा रहा है। ओवरब्रिज प्रोजेक्ट के तहत रोड को भी ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज तक फोरलेन का भी निर्माण किया जाएगा।

अब 3D नोटिफिकेशन के बाद जंक्शन बनाने के लिए जमीन एक्वायर करने की कार्रवाई में जुटे, 3 अक्टूबर है डेडलाइन

बठिंडा-डबवाली रोड पर बन रहे ओवरब्रिज का नक्शा इस प्रकार से तैयार किया गया है।

जुलाई में जारी हुआ था नोटिफिकेशन

पुल के निर्माण दौरान पुराने ओवरब्रिज के साथ नए ओवरब्रिज को जोडने का ब्लू प्रिंट भी तैयार किया गया है। जबकि जमीन एक्वायर करने को लेकर 6 जुलाई 2017 को भारत सरकार की तरफ से 3A नोटिफिकेशन भी जारी किया गया। जिसके बाद जमीन एक्वायर करने की कार्रवाई शुरू की गई है। इसमें कुछ जमीन गणपति एंकलेव की आती है तो उसके सामने कुछ जमीन का हिस्सा पुडा का एक्वायर किया जाना है। इसके अलावा बाकी आम लोगों की प्राइवेट प्रॉपर्टी है। जिसके तहत 3A नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 3D को लेकर काम किया जा रहा है।

ऐसे बनाया गया है रास्ता

डबवाली जाने वाले तो पुल के ऊपर से ही निकल जाएंगे। अगर कोई डबवाली रोड से गणपति एंकलेव या हाऊस फैड कॉलोनी में जाना चाहता है तो उसको पुल के ऊपर बनाए रैंप से उतरना होगा। जबकि बठिंडा से डबवाली जाने वालों को भी पुल से उतरकर रोड के दूसरी तरफ जाना होगा।

85 फीसदी काम हो गया है पूरा


नहीं होगा फाटक

बठिंडा डबवाली रोड पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद शहर की सभी मुख्य सड़कों से गुजरती रेलवे क्रासिंग के ऊपर ओवरब्रिज बन जाएंगे। इस पुल का निर्माण कार्य पूरा करने की डेडलाइन 3 अक्टूबर 2018 है, जिसका पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने 13 अगस्त 2016 को चुनावों से पहले नींव पत्थर रखा था। इसके बाद निर्माण कार्य अक्टूबर 2016 में शुरू हुआ। वहीं ओवरब्रिज तैयार होने के बाद बठिंडा से डबवाली हरियाणा जाने वाले यात्रियों को आवजाई में कोई परेशानी नहीं आएगी।

X
डबवाली रोड ओवरब्रिज को पुराने के साथ जोड़कर करेंगे निर्माण पूरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..