Hindi News »Punjab »Bhawanigarh» गुरुद्वारा प्रबंधकों ने बेटी की शादी के लिए आनंद कारज कराने से मना किया : हरपाल

गुरुद्वारा प्रबंधकों ने बेटी की शादी के लिए आनंद कारज कराने से मना किया : हरपाल

गुरुद्वारा पातशाही नौंवी में गुरुद्वारा प्रबंधकों द्वारा गरीब दलित परिवार की लड़की की शादी के लिए आनंद कारज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 12, 2018, 02:15 AM IST

गुरुद्वारा प्रबंधकों ने बेटी की शादी के लिए आनंद कारज कराने से मना किया : हरपाल
गुरुद्वारा पातशाही नौंवी में गुरुद्वारा प्रबंधकों द्वारा गरीब दलित परिवार की लड़की की शादी के लिए आनंद कारज करवाने से इनकार करने से दलित भाईचारे में रोष पाया जा रहा है। लड़की के पिता हरपाल सिंह व माता चरनजीत कौर निवासी अजीत नगर ने बताया कि बेटी सतविंदर कौर की शादी 18 फरवरी को गुरदीप सिंह निवासी बडबर से हुई थी।

बेटी के आनंद कार्ज करवाने के लिए गुरुद्वारा पातशाही नौंवी में फार्म भरकर तारीख की बुकिंग पक्की की थी लेकिन 14 फरवरी को गुरुद्वारा के प्रबंधकों ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया। जब वह गुरुद्वारा साहिब पहुंचे तो गुरुघर के मैनेजर नरिंदरजीत सिंह रामपुरा ने उससे बेटी के आनंद कारज किसी अन्य गुरुघर में करवाने के लिए कहा।

उसने कहा गया कि किसी व्यक्ति की मौत का भोग डालना है। हरपाल सिंह ने आरोप लगाया कि वह एससी जाति से संबंध रखता है। जिस कारण आनंद कार्ज करवाने से इनकार किया गया है। गुरुघर के मैनेजर नरिंदरजीत सिंह रामपुरा ने कहा कि जाति-पाति का कोई मसला नहीं है। हरपाल सिंह व भोग डालने वाले परिवार की गुरुघर में बैठकर सहमति से भोग का प्रोग्राम रखा गया था। (लखविंदर)

भवानीगढ़ के गुरुद्वारा भगत नामदेव में हरपाल सिंह जानकारी देता हुआ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawanigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×