--Advertisement--

किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाएं : गुरमीत

Bhawanigarh News - नागरा गांव में भारतीय किसान यूनियन राजेवाल द्वारा जागरुकता रैली की गई। जिला प्रधान गुरमीत सिंह कपियाल ने कहा कि...

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 02:25 AM IST
किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाएं : गुरमीत
नागरा गांव में भारतीय किसान यूनियन राजेवाल द्वारा जागरुकता रैली की गई। जिला प्रधान गुरमीत सिंह कपियाल ने कहा कि पंजाब व केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान आर्थिक मंदहाली का शिकार होकर आत्महत्या कर रहा है।

कैप्टन ने किसानों का पूरा कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन अब कैप्टन सरकार अपने वादे से भाग गई है। सरकार को चाहिए कि कृषि को बचाने के लिए किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाएं, फसलों के दाम सूचक अंक से जोड़े जाएं। इस मौके पर निरंजन सिंह, निर्मल सिंह, ओंकार सिंह, लाभ सिंह, मलकीत सिंह, दरबारा सिंह, कर्म सिंह, जसवंत सिंह, कुलजीत सिंह, जरनैल सिंह, रोही सिंह, हरचरन सिंह, बलविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, बलविंदर सिंह, मलकीत दास, डाॅ. किशन के अलावा अन्य लाेग भी मौजूद थे। (लखविंदरपाल गर्ग)

जागरुकता

नागरा गांव में भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) ने रैली निकाली, लोगों को किसान विरोधी नीतियां बताईं

भवानीगढ़ के नागरा गांव में किसानों को संबोधित करते भाकियू राजेवाल के नेता।

वादे निभाने में असफल रही कांग्रेस : पिलखणी

संगरूर| पीएसईबी इंप्लाइज़ फेडरेशन एटक पंजाब की वर्किंग कमेटी की बैठक राज्य प्रधान हरभजन सिंह पिलखणी की प्रधानगी में हुई। पिलखणी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने लोगों से किया अपना एक भी वादा अभी तक पूरा नहीं किया है। सरकार ने घर-घर में रोजगार देने का वादा किया था लेकिन नौजवानों को नौकरियां देने की बजाए सरकारी थर्मल को बंद करके मुलाजिमों से रोजगार छीन लिया है। जबकि यह थर्मल बिजली की लगातार पैदावार दे रहे थे। सूदखोर सरमाएदारों को निजी लाभ देने के लिए यह थर्मल बंद किए जा रहे हैं। रोपड़ की संघर्ष कमेटी मैनेजमेंट व सरकार के खिलाफ जो भी एक्शन करेगी मंच उसमें बढ़चढ़कर हिस्सा लेगा। रोपड़ थर्मल संघर्ष कमेटी द्वारा 19 जनवरी को राणा कंवरपाल की कोठी का घेराव व 1 फरवरी को खरड़ के कैबिनेट मंत्री चरनजीत चन्नी के घर के आगे किए जा रहे रोष प्रदर्शन में भी बिजली मुलाजिम एकता मंच पंजाब बढ़चढ़कर शिरकत करेगा। इस मौके पर नरिंदर सैणी, रणजीत बिंझोकी, गुरप्रीत, सुरिंदरपाल, भूपिंदरपाल बराड़, मुश्ताक मुसीह, राज कुमार तिवाड़ी, रमन भारद्वाज, नरिंदर बल्ल, जसमेल सिंह जस्सी मौजूद थे।

X
किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाएं : गुरमीत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..