• Hindi News
  • Punjab
  • Bhawanigarh
  • वेतन में देरी पर बिजली मुलाजिमों ने की रोष रैली
--Advertisement--

वेतन में देरी पर बिजली मुलाजिमों ने की रोष रैली

पंजाब में फंड की किल्लत का खमियाजा मुलाजिमों को भुगतना पड़ रहा है। जिस कारण मुलाजिमों के वेतन में देरी हो रही है।...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 03:15 AM IST
वेतन में देरी पर बिजली मुलाजिमों ने की रोष रैली
पंजाब में फंड की किल्लत का खमियाजा मुलाजिमों को भुगतना पड़ रहा है। जिस कारण मुलाजिमों के वेतन में देरी हो रही है। वेतन में देरी से नाराज पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोर्म के सदस्यों ने सोहियां रोड स्थित सर्कल कार्यालय के समक्ष रोष रैली की। मुलाजिमों ने पंजाब सरकार व मैनेजमेंट के विरूद्ध नारेबाजी कर समय पर वेतन देने की मांग की।

रोष रैली को संबोधित करते हुए ज्वाइंट फोर्म के नेता फलजीत सिंह, सर्कल नेता जसपाल शर्मा, गुरमीत सिंह ने कहा कि पावरकाॅम की मेनेजमेंट बार-बार मुलाजिमों के वेतन में देरी कर उनके सब्र का इम्तिहान ले रही है। मैनेजमेंट ज्वाइंट फोर्म के साथ किए गए लिखित समझौते से बार-बार मुकर रही है। जिसका मुंह तोड़ जवाब देने के लिए 7 फरवरी को पटियाला में धरना दे मोती महल की तरफ मार्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार अपने खर्च में कटौती नहीं कर रही है। विधायकों, मंत्रियों का मान भत्ता हर बार बढ़ाया जाता है।

जिसका खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि महीने की अंतिम तारीख तक वेतन जमा न हुआ तो प्रत्येक माह की एक तारीख को कार्यालय के समक्ष रोष रैली की जाएगी। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि थर्मल प्लांट को बंद करने के फैसले को रद्द किया जाए वरना यूनियन राज्य स्तर पर प्रदर्शन करेगी। इस मौके पर अश्वनी कुमार, जगदेव सिंह, गुलजार सिंह आदि उपस्थित थे।

संगरूर में सर्कल कार्यालय के समक्ष रोष रैली करते पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोर्म के सदस्य।

बिजली कर्मचारियों ने एक्सईन दफ्तर के सामने किया प्रदर्शन

धूरी |पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोरम पंजाब एवं पेंशन एसोसिएशन पंजाब के आह्वान पर बिजली कर्मचारियों और पेंशनर्स ने एक्सइएन कार्यालय के समक्ष गेट रैली की। इस मौके साथी सुखदेव सिंह, दलवीर सिंह घन्नौर, अमरजीत सिंह तथा हरदेव सिंह की अध्यक्षता में की गई इस गेट रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा पॉवरकाम की मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि उनकी मांगों को कबूल न किया गया तो संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा। इस मौके जसपाल सिंह खुर्मी, अमरजीत सिंह, अमरीक सिंह, जगन नाथ, सतिन्द्र सिंह, इन्द्रजीत सिंह तथा राजपाल आदि भी मौजूद थे। (राजेश टोनी)

बिजली एकता मंच की अगुवाई में मुलाजिमों ने सरकार और मैनेजमेंट के खिलाफ की गेट रैली

लहरागागा |बिजली मुलाजिमों का वेतन न होने पर बिजली मुलाजिम एकता मंच की अगुवाई में बिजली मुलाजिमों द्वारा पंजाब सरकार व पावरकॉम मैनेजमेंट के खिलाफ गेट रैली की गई। इस मौके बिजली मुलाजिम एकता मंच के नेता पूर्ण सिंह खाई, दविंदर सिंह पिशोर, महिंदर सिंह, रामचंद्र सिंह खाई, गुरचरन सिंह, मंगत राम ने मांग की कि मुलाजिमों को समय पर वेतन जारी किया जाए व पावरकॉम की मैनेजमेंट द्वारा 18 जनवरी को मानी मांगें लागू की जाएं। (वरिंदर)

पावरकॉम के मुलाजिमों ने की गेट रैली

भवानीगढ़| घराचों में पावरकॉम के मुलाजिमों द्वारा मांगों को लेकर पावरकॉम कार्यालय के सामने गेट रैली करते हुए पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके इंप्लाइज फेडरेशन के डिवीजन सचिव बलविंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने बठिंडा का थर्मल प्लांट बंद करके मुलाजिमों के साथ धक्का किया है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार ने पावरकॉम मुलाजिमों का पिछले महीने का वेतन भी रोक लिया है। इस मौके रजनीश कुमार सहायक डिवीजन सचिव, जरनैल सिंह, धन्ना सिंह, गुरबख्श सिंह, गुरमीत सिंह मौजूद थे। (लखविंदर)

वेतन रोकने के रोष स्वरूप बिजली मुलाजिमों ने किया रोष प्रदर्शन

सुनाम |पावरकॉम द्वारा मुलाजिमों के वेतन रोकने के रोष स्वरूप बिजली मुलाजिमों ने पुराने बिजली घर 33 केवी पर रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके जिला बिजली मुलाजिम एकता मंच के जनरल सचिव जगदेव सिंह बाहीया व स्टेट सचिव सुरिंदर सिंह ने कहा कि पावरकॉम द्वारा मुलाजिमों व पेंशनरों को महीना खत्म होने पर वेतन व पेंशन नहीं दी गई है। वहीं पेंशनर एसोसिएशन ने पेंशन 5 तक जारी न करने पर संघर्ष की दी चेतावनी। यदि जल्द वेतन व पेंशन न दी गई तो सोमवार से संघर्ष शुरू किया जाएगा। इस मौके गोपाल सिंह, अजय कुमार, दर्शन सिंह, जगविंदर जग्गू, अशोक कुमार, हरमेल सिंह मौजूद थे। (टिंका)

X
वेतन में देरी पर बिजली मुलाजिमों ने की रोष रैली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..