Hindi News »Punjab »Bhawanigarh» ठगी होने पर की आत्मदाह की कोशिश

ठगी होने पर की आत्मदाह की कोशिश

फौज में भर्ती करवाने के लिए लाखों रुपए की ठगी का शिकार हुए 9 व्यक्तियों में से एक व्यक्ति ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 14, 2018, 04:10 AM IST

फौज में भर्ती करवाने के लिए लाखों रुपए की ठगी का शिकार हुए 9 व्यक्तियों में से एक व्यक्ति ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की लेकिन गांववासियों ने उसे रोक लिया। इस दौरान ठगी मारने वाले व्यक्ति के घर के सामने धरना भी दिया गया।

गांव बलियाल निवासी निरभय सिंह, जरनैल सिंह, शमशेर सिंह, दीदार सिंह, चमकौर सिंह, गुरध्यान सिंह, सतगुर सिंह, बुध सिंह व मनजीत सिंह निवासी गांव भसौड़ ने बताया कि गांव बलियाल का एक व्यक्ति फौज के अस्पताल पटियाला में नौकरी करता था। इस व्यक्ति ने उनके लड़कों को फौज में भर्ती करवाने का झांसा देकर 6 व्यक्तियों से 3 लाख 50 हजार व 3 व्यक्तियों से 2 लाख रुपए ले लिए। जिसके बाद इस व्यक्ति ने लड़कों को पूणे ले जाकर फौज के एक अधिकारी से मिलवाने के बाद लड़कों का मेडिकल करवाया व नौकरी के ज्वाइनिंग लैटर भी दिला दिए। जब लड़के फौज में नौकरी ज्वाइन करने के लिए ट्रेनिंग सेंटर पूणे गए तो फौज के अधिकारियों ने बताया कि नौकरी के यह ज्वाइनिंग लैटर जाली हैं। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी लेकिन करीब 2 माह का समय बीतने के बावजूद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में शनिवार को ठगी का शिकार हुए निर्भय सिंह ने ठगी मारने वाले व्यक्ति के घर जाकर खुद पर तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उसे रोक लिया। ठगी का शिकार हुए परिजनों ने प्रशासन से मांग की कि उनके पैसे वापस दिलाए जाएं व ठगी मारने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की जाए। (लखविंदरपाल गर्ग)

भवानीगढ़ के गांव बलियाल में ठगी का शिकार हुए लोग धरना देते हुए।

13बीएचजी1

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawanigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×