• Home
  • Punjab News
  • Bhawanigarh News
  • 20 को विधानसभा का घेराव करेंगी आंगनबाड़ी मुलाजिम : ऊषा रानी
--Advertisement--

20 को विधानसभा का घेराव करेंगी आंगनबाड़ी मुलाजिम : ऊषा रानी

भास्कर संवाददाता| मालेरकोटला आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू की राष्ट्रीय प्रधान ऊषा रानी ने यहां...

Danik Bhaskar | Mar 17, 2018, 04:25 AM IST
भास्कर संवाददाता| मालेरकोटला

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब सीटू की राष्ट्रीय प्रधान ऊषा रानी ने यहां आंगनबाड़ी मुलाजिमों व हेल्परों की बैठक की। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में 50 आंगनबाड़ी सेंटर बंद करना संगठित बाल विकास सेवाओं पर बड़ा हमला है। जबकि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जहां एक भी बच्चा है वहां आईसीडीएस सेवाएं जारी रहनी चाहिए। पंजाब सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करके जहां सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन कर रही है वहीं मुलाजिमों को बेरोजगार करके दो वक्त की रोटी से भी मोहताज करने पर तुली हुई है।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सेंटरों के बच्चों को 300 दिन फीड देना जरूरी है। जबकि पिछले 6 माह से आंगनबाड़ी सेंटरों में बच्चों के लिए सरकार द्वारा किसी प्रकार की खुराक सामग्री नहीं भेजी जा रही है। न ही वर्करों व हेल्परों को वेतन मिल रहा है। पंजाब में चलते आंगनबाड़ी सेंटरों में से मालेरकोटला के आंगनबाड़ी सेंटरों का किराया बकाया रहता है।

उन्होंने कहा कि सरकार अड़ियल रवैया छोड़कर पंजाब की बेहतरी के लिए आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगें मानने की ओर ध्यान दे। उन्होंने समूह आंगनबाड़ी वर्करों से आह्वान किया कि 20 मार्च को विधान सभा के घेराव में अधिक से अधिक संख्या में शिरकत की जाए, ताकि आंगनबाड़ी मुलाजिमों की मांगों को पूरा करवाया जा सके। इस मौके पर प्रधान रूपिंदरजीत कौर हथोआ, जसवीर कौर, सुखपाल कौर, रणजीत कौर, कुलदीप कौर आदि मौजूद थे। (शरीफ)

मुलाजिम यूनियन की राष्ट्रीय प्रधान ऊषा रानी बैठक को संबोधित करते हुए।

22 से विधानसभा के सामने बेमियादी धरना देंगे किसान

संगरूर |भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की बैठक प्रधान गुरमीत सिंह कपियाल की प्रधानगी में हुई। इसमें गुरमीत सिंह ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने की मांग को लेकर 22 मार्च से विधान सभा के सामने बेमियादी समय के लिए धरना दिया जाएगा। वहीं मांगों की पूर्ति होने तक धरना लगातार जारी रहेगा। किसानों को लामबंद करने के लिए सुनाम व भवानीगढ़ ब्लॉक में झंड़ा मार्च हो चुका है। उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब के किसान गुरुद्वारा अंब साहिब मोहाली में एकत्रित होंगे और वहां से आगे मार्च किया जाएगा। इस मौके पर रोही सिंह मंगवाल, नरंजण सिंह दोहला, मलकीत सिंह लखमीरवाला, कश्मीर सिंह घराचों, दरबारा सिंह नागरा, हरजीत सिंह मंगवाल, गज्जण सिंह, गुरनाम सिंह, कुलजीत, मलकीत दास मौजूद थे।