Hindi News »Punjab »Bhawanigarh» पौधे लगाने के साथ उनकी संभाल करना भी जरूरी है : रुबीना राबत

पौधे लगाने के साथ उनकी संभाल करना भी जरूरी है : रुबीना राबत

मालेरकोटला के इस्लामिया कॉलेज में पौधरोपण करते हुए कॉलेज स्टाफ। भास्कर संवाददाता| मालेरकोटला पंजाब वक्फ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 12, 2018, 03:30 AM IST

मालेरकोटला के इस्लामिया कॉलेज में पौधरोपण करते हुए कॉलेज स्टाफ।

भास्कर संवाददाता| मालेरकोटला

पंजाब वक्फ बोर्ड के अधीन चल रहे इस्लामिया गर्ल्ज कॉलेज में प्रिंसिपल रुबीना राबत की अगुवाई में पौधे लगाकर वन महोत्सव मनाया गया। इस मौके पर रुबीना राबत ने कहा कि पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी संभाल करना भी जरूरी है। मनुष्य की जिंदगी में पौधों का होना बहुत जरूरी है। इसलिए सभी को पौधे लगाने चाहिए। इस मौके पर प्रो. नसीमन, प्रो. राशदा, प्रवीन अख्तर, प्रो. सुबीह खान आदि उपस्थित थे। (जमाली)

भाविप ने परिषद के स्थापना दिवस पर बांटे तुलसी के पौधे

धूरी |भारत विकास परिषद की स्वामी विवेकानंद शाखा द्वारा प्रधान सुरेश बांसल के नेतृत्व में परिषद के स्थापना दिवस के मौके आर्य समाज ब्लाक में लोगों को तुलसी के पौधे बांटे गए। इस मौके पर रामबाग कमेटी प्रधान एडवोकेट पवन गर्ग व सीनियर भाजपा नेता ब्रजेश्वर गोयल मौजूद रहे। इस मौके पर परिषद के सीनियर सदस्य रवि सिंगला व बसंत कुमार ने कहा कि तुलसी का हमारे शास्त्रों में बेहद महत्व बताया गया है। उन्होंने कहा कि जहां तुलसी का इस्तेमाल दवाओं और अन्य शारीरिक बीमारियों के इलाज के लिए होता है, वहीं यह धार्मिक दृष्टि से भी अहम है। इस मौके पर विवेक गुप्ता, प्रदीप मित्तल, प्रहलाद बांसल, शैलिंद्र गर्ग, जसवंत राय, प्रमोद शर्मा और विशाल सिंगला आदि मौजूद थे। (अमित जिंदल)

मनरेगा के तहत बनाए नए पार्क में पौधे लगाए

भवानीगढ़| मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत गांव फग्गूवाला में बीडीपीओ प्रवेश गोयल की ओर से मनरेगा स्कीम के अधीन बनाए नए पार्क में पौधे लगाए गए। इस मौके पर प्रवेश गोयल ने लोगों को पौधों के महत्व के बारे में अवगत करवाया। इस मौके पर जीएसआर दर्शन सिंह, राजिंदर सिंह घुमाण, माना घुमाण, गुरदीप सिंह, टहल सिंह, हरी सिंह, सुखवंत सिंह, इकबाल सिंह आदि उपस्थित थे। (लखविंदर)

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhawanigarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×