चमकौर साहिब

--Advertisement--

कैंप में मिले ज्ञान को जीवन में अपनाएं : एसपी ओबराय

भास्कर संवाददाता | चमकौर साहिब बाबा अजीत सिंह बाबा जुझार सिंह यूथ फाउंडेशन चमकौर साहिब द्वारा साहिबजादा बाबा...

Danik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर संवाददाता | चमकौर साहिब

बाबा अजीत सिंह बाबा जुझार सिंह यूथ फाउंडेशन चमकौर साहिब द्वारा साहिबजादा बाबा जुझार सिंह गुरमति मिशनरी कॉलेज चौंता कला के सहयोग से खालसा सीसे स्कूल में चल रहे समर कैंप के 7वें दिन भी बच्चों को एक्टीविटी करवाई गई। इस कैंप में सरबत का भला ट्रस्ट के ट्रस्टी एसपी सिंह ओबराय ने भी शिरकत की।

इस दौरानन उन्होंने कैंप में आए हुए बच्चों को इस कैंप से प्राप्त किए ज्ञान को अपने जीवन में पूरी तरह ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया। कैंप का उद्घाटन एतिहास गुरु श्री कत्लगढ़ साहिब के मैनेजर भाई बंता सिंह ने किया था। उन्होंने प्रबंधकों को शिरोमणि कमेटी द्वारा हर तरह का सहयोग देने का भरोसा दिलाया था। कैंप में अब तक पर्यावरण संबंधी विश्व भर में अहम योगदान डाल रही ईको सिख संस्था ने बच्चों को खराब हो रहे पर्यावरण के कारण और इसे बचाने संबंधी जानकारी दी और ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।

वहीं इस दौरान गुरु नानक मल्टीवर्सिटी लुधियाना से वहां पहुंचे भाई जसविंदर सिंह ने बच्चों को गुरमति ज्ञान, प्रो. मनिंदरपाल सिंह वाइस प्रिंसिपल गुरमति मिशनरी कॉलेज चौंता द्वारा नैतिक शिक्षा, कर्नल मनमोहन सिंह ने कैंप में आए हुए बच्चों को करियर संबंधी जानकारी दी।

इनके अलावा कैंप दौरान दस्तार सजाओ, गतका सिखलाई के साथ समाज में लोगों के साथ गुजरने में जांच भी सिखाई जा रही है। कैंप के प्रबंधकों ने बताया कि इस कैंप में बच्चों की रोजाना संख्या 800 से लेकर एक हजार तक होती है। इन बच्चों को रोजाना कैंप के बाद रिफ्रेशमेंट भी दी जा रही है। प्रबंधकों ने पत्रकारों को यह भी बताया कि 15 जून को समापन समारोह गुरुद्वारा श्री कत्लगढ़ साहिब के दीवान हॉल में करवाया जाएगा। इस मौके अन्य धार्मिक, समाजिक व नामवर शख्सियतें शिरकत करेंगी।

एक्टीविटी

खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चल रहे समर कैंप का 7वां दिन, 15 जून को खत्म होगा

समर कैंप के दौरान एसपी सिंह अोबराय का सम्मान करते और दस्तार की सिखलाई ले रहे बच्चों को उत्साहित करते फाउंडेशन के सदस्य।

Click to listen..