--Advertisement--

चमकौर साहिब | गांव अटारी के पास सूए (ड्रेन) में

चमकौर साहिब | गांव अटारी के पास सूए (ड्रेन) में दोपहर के समय आग लग जाने के कारण कई पौधे, कीड़े, जानवर और पक्षी आग की चपेट...

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 02:10 AM IST
चमकौर साहिब | गांव अटारी के पास सूए (ड्रेन) में
चमकौर साहिब | गांव अटारी के पास सूए (ड्रेन) में दोपहर के समय आग लग जाने के कारण कई पौधे, कीड़े, जानवर और पक्षी आग की चपेट में आ गए। वहीं पौधे भी आग की चपेट में आ जाने से राख हो गए।

जंगलात विभाग के वन गार्ड हरविंदर सिंह ने बताया कि गांव अटारी के पास सूए में करीब दोपहर साढ़े 12 बजे आग लग गई जो सूए में सूखा घास होने के कारण कुछ ही समय में सूए के चारों तरफ फैल गई। इस पर काबू डालने के लिए चमकौर साहिब से फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी काफी देरी से पहुंची जिसकी मदद से आग पर काबू पाया जा सका। वहीं वन गार्ड हरविंदर सिंह अपनी टीम लेकर 4 घंटे लगातार आग पर काबू डालने की कोशिश में जुटे रहे। आग से विभाग की 5 एकड़ जमीन में लगे 500 के करीब पौधे झुलस गए।

उन्होंने बताया कि गांव अटारी के 2 किसानों ने खेतों में नाड़ को आग लगाई थी। इस दौरान चली तेज हवा के कारण आग खेतों के निकट जंगलात विभाग की जमीन (सूए) में फैल गई। इस कारण काफी नुकसान हो गया। वहीं, गांव फतेहपुर में भी एक किसान के 3 तूड़ी वाले कुप भी आग लगने से जल गए। बता दें कि गांवों में किसानों द्वारा नाड़ को आग लगाना लगातार जारी है पर विभाग सोया हुआ है।

X
चमकौर साहिब | गांव अटारी के पास सूए (ड्रेन) में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..