Hindi News »Punjab »Chamkaur Sahib» बीपीईओ दफ्तर के ट्रेिनंग सेमिनार में टीचर्स को दी बाल-मनोविज्ञान की जानकारी

बीपीईओ दफ्तर के ट्रेिनंग सेमिनार में टीचर्स को दी बाल-मनोविज्ञान की जानकारी

भास्कर संवाददाता| चमकौर साहिब शिक्षा सचिव पंजाब कृष्ण कुमार के निर्देशों व जिला शिक्षा अफसर (प्राइमरी) दिनेश...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 26, 2018, 02:15 AM IST

बीपीईओ दफ्तर के ट्रेिनंग सेमिनार में टीचर्स को दी बाल-मनोविज्ञान की जानकारी
भास्कर संवाददाता| चमकौर साहिब

शिक्षा सचिव पंजाब कृष्ण कुमार के निर्देशों व जिला शिक्षा अफसर (प्राइमरी) दिनेश कुमार की अगुवाई में चल रहे प्री-प्राइमरी सेमिनार के तीसरे बैच के पहले दिन बीपीईओ दफ्तर में बाल मनोविज्ञान बारे चर्चा की गई।

बीपीईओ अमर ऊषा ने चल रही सिखलाई पर संतुष्टि जाहिर करते बताया कि इस सिखलाई में अध्यापक पूरी दिलचस्पी ले रहे हंै। इस दौरान पहले दिन ग्रुप बना कर अध्यापकों ने बाल मनोविज्ञान पर हुई चर्चा में अपने विचार पेश किए। जिला कोआर्डिनेटर रबिंद्र सिंह रबी ने विभिन्न ग्रुपों की कारगुजारी को देखा और विभिन्न गतिविधियों में पहले स्थान पर रहे अध्यापकों को पुस्तकें देकर सम्मानित किया।

ग्रुप आधारित गतिविधियों में ग्रुप इंचार्ज बलवंत सिंह कोटली, हरनेक सिंह, बाल कृष्ण, अनुपाल व इंद्रजीत सिंह ने अपने ग्रुपों की अच्छी कारगुजारी पेश की। सिखलाई में रिसोर्स पर्सन बलविंदर सिंह मकड़ोना, गुरिंदर सिंह व दलजीत सिंह ने अध्यापकों को प्री-प्राइमरी के खेल माहिरों को पढ़ाने के सही ढंगों की जानकारी दी और सिखलाई को स्टेट की हिदायतों अनुसार अध्यापकों तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि टीचर्स की बदौलत ही स्टूडेंट्स बेहतर शिक्षा हासिल करके देश के अच्छे नागरिक बन सकते हैं और समाज के विकास और उन्नति में अपना योगदान दे सकते हंै। इसलिए टीचर्स बच्चों को आधुनिक तकनीक से शिक्षा दें ताकि वे बेहतर नागरिक साबित हों और सफलता के ऊंचे मुकाम पर पहुंचकर अपना आर्थिक स्तर उन्नत कर सकें। इस मौके कमलजीत सिंह संधू, कुलविंदर सिंह, सुखजीत सिंह, निशान सिंह, नरिंदर कुमार, जसविंदर कौर, कुलविंदर कौर, मनिंदर कौर, निर्मल कौर और अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

बीपीईओ दफ्तर के सेमिनार में अध्यापकों को सम्मानित करते गणमान्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chamkaur sahib

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×