Hindi News »Punjab» Cabinet Decision: More Than 200 Services Will Be Available Online On Mobile

कैबिनेट का फैसला : 200 से ज्यादा सेवाएं ऑनलाइन मोबाइल पर मिलेगा हर अपडेट

कैबिनेट ने डीटीएच पर 5 और केबल कनेक्शनों पर 2 रुपए मनोरंजन टैक्स लगाने को मंजूरी दी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 21, 2017, 03:56 AM IST

  • कैबिनेट का फैसला : 200 से ज्यादा सेवाएं ऑनलाइन मोबाइल पर मिलेगा हर अपडेट

    चंडीगढ़.पंजाब में अब ड्राइविंग लाइसेंस, जमीन की रजिस्ट्री, सीएलयू, बर्थ-डेथ सर्टिफिकेट, बिल्डिंग का नक्शा सभी चीजें गवर्नमेंट की साइट में मिलने वाली 200 से ज्यादा सेवाओं के लिए गवर्नमेंट डिपार्टमेंट के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। विभागों को ये सर्विसेज तय समय पर देनी होंगी और इनके लिए तमाम प्रॉसेस भी ऑनलाइन होंगी। इसका स्टेटस भी मोबाइल पर चेक किया जा सकेगा।

    - डीटीएच पर 5 और केबल कनेक्शनों पर 2 रुपए मनोरंजन टैक्स लगाने को मंजूरी
    - कैबिनेट ने स्थानीय संस्थाओं और पंचायतों की ओर से मनोरंजन टैक्स लगाने उगाहने के फैसले पर मुहर लगा दी है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में ‘द पंजाब इंटरटेनमेंट और एम्यूजमेंट टैक्स आर्डिनेंस -2017’ को मंजूरी मिल गई है।

    - शहरी स्थानीय संस्थाएं और ग्राम पंचायतें हर महीने डीटीएच पर 5 रुपए और लोकल केबल कनेक्शन पर 2 रुपए मनोरंजन टैक्स के रूप में वसूल पाएंगीं। इससे सालाना 9.60 करोड़ रुपए 16 लाख डीटीएच और 36.96 करोड़ 44 लाख केबल कनेक्शनों से अाय होगी।

    बठिंडा थर्मल के चारों और रोपड़ के 2 यूनिट 1 जनवरी से होंगे बंद
    बठिंडा के गुरु नानक देव थर्मल प्लांट की चारों और रोपड़ की दो यूनिटों को बंद करने के फैसले पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी। यह फैसला कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत, मनप्रीत बादल और चरणजीत सिंह चन्नी की सब कमेटी की रिपोर्ट पर हुआ है। यहां के सभी मुलाजिम दूसरी जगह एडजस्ट किए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chandigarh Zila

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×