Hindi News »Punjab» Tree Plantation By Punjab Police

मिशन ‘तंदुरुस्त पंजाब’ मुहिम के अंतर्गत डी.जी.पी. ने लगाए पौधे

राज्य में पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर लगाए 50,000 से अधिक पौधे

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 23, 2018, 07:41 PM IST

चंडीगढ़। पर्यावरण को हराभरा और साफ़ -सुथरा रखने के उद्देश्य से पंजाब पुलिस द्वारा आज राज्यभर में पुलिस से सबंधित ज़मीनों पर 50,000 से अधिक पौधे लगा कर वृक्ष लगाए कर मुहिम की शुरुआत की गई। सीनियर जि़ला पुलिस अधिकारियों ने यह पौधे पंजाब आम्र्ड पुलिस (पी. ए. पी.), इंडियन रिज़र्व बटालियन (आई.आर.बी.), पुलिस थानों /पुलिस चौंकों /पुलिस लायनज़ आदि स्थानों पर लगाए।

इस संबंधी और जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के डी.जी.पी. श्री सुरेश अरोड़ा और पुलिस हैड क्वार्टर में तैनात और उच्च अधिकारियों ने आज पुलिस हैडक्वाटर में पौधे लगाऐ। इस मौके पर श्री अरोड़ा ने अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि राज्य के सभी जिलों के पुलिस मुखियों, कमिश्नरेट अफसरों को यह ताकिद की गई है कि वह पुलिस विभाग के साथ सबंधित हर रैंक के अधिकारी और कर्मचारी को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा शुरू किये गए ‘तंदुरुस्त पंजाब’ मिशन में बनता योगदान डालना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस के साथ सबंधित अलग -अलग स्थानों पर वृक्ष लगाने की यह मुहिम भविष्य में भी जारी रहेगी।

इसके इलावा डी.जी.पी. अरोड़ा ने बताया कि हाल में पंजाब इंडियन पुलिस अफिसर्ज वाईवज़ एसोसिएशन की हुई मीटिंग के दौरान ए.आई.जी. ख़ुफिय़ा पंजाब ध्रूमन निम्बले की पत्नी श्वेता ध्रूमन निम्बले द्वारा दिए एक सुझाव के अंतर्गत पुलिस द्वारा वृक्ष लगाने की यह मुहिम आरंभ की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य का पुलिस विभाग इस रचनात्मक सुझाव और पर्यावरण के प्रति दिखाई संवेदनशीलता और सौहार्द की सराहना करता है। उन्होंने यह भी कहा पुलिस मुलाजिमों या उनके परिवारों द्वारा सामाजिक मुद्दों पर दिया कोई भी रचनात्मक और लाभप्रद सुझाव का विभाग द्वारा स्वागत किया जायेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chandigarh Zila

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×