Hindi News »Punjab »Dasua» यूपी से हथियार खरीद पंजाब में करते थे लूटपाट, 5 पकड़े

यूपी से हथियार खरीद पंजाब में करते थे लूटपाट, 5 पकड़े

यूपी से हथियार खरीदकर पंजाब में लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इनकी पहचान सुरजीत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:00 AM IST

यूपी से हथियार खरीदकर पंजाब में लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इनकी पहचान सुरजीत सिंह राॅकी निवासी बाबा नामदेव कालोनी नजदीक गुरुद्वारा साहिब कपूरथला, हरविंदर सिंह दारा निवासी गढ़ी बख्श थाना करतारपुर, जतिंदर कुमार निवासी लाहौरी गेट जिला कपूरथला, सरबजीत सिंह सब्बा निवासी फतेहाबाद थाना श्री गोइंदवाल साहिब तरनतारन, राहुल कुमार निवासी बल्लोवाल दसूहा के तौर पर हुई है। पुलिस ने इन्हें उस समय गिरफ्तार किया, जब वे अलौड़ गांव के पास लगने वाली पशु मंडी के नजदीक बेआबाद कमरे में बैठकर डकैती की योजना बना रहे थे।

इनके कब्जे से तीन पिस्तौल, 6 मैगजीन तथा 40 जिंदा कारतूस, लोहे का एक दात, बेसबाल बरामद किया है। सुरजीत सिंह, हरविंदर सिंह और राहुल कुमार नशा तस्करी में भी संलिप्त थे। इनके खिलाफ जिला कपूरथला में नशा तस्करी के कई केस भी दर्ज हैं। राहुल पर लड़ाई झगड़े के केस भी दर्ज हैं। माना जा रहा है कि यह गिरोह अब तक पंजाब में डकैती व लूटपाट की बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस को इनसे अहम सुराग मिलने की उम्मीद है। रिमांड में अहम खुलासे हो सकते हैं।

आरोपियों को खन्ना पुलिस ने अलौड़ गांव के पास डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार किया। इनसे असलहा के अलावा तेजधार हथियार भी बरामद हुए हैं।

मुखबिर की सूचना पर पकड़े : एसएसपी |एसएसपी खन्ना नवजोत सिंह माहल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया, डीएसपी (आई) रंजीत सिंह बदेशां, सदर थाना एसएचओ विनोद कुमार, इंस्पेक्टर बलजिंदर सिंह और सीआईए स्टाफ के थानेदार सुरजीत सिंह जीटी रोड पर मार्कफेड के पास मौजूद थे। मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को काबू किया। इनसे पूछताछ जारी है। उम्मीद है कि गिरोह के इन मेंबरों की गिरफ्तारी से लूटपाट की कई वारदातें हल होने की संभावना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×