दौसा

--Advertisement--

सम्मान

हनी को सम्मानित करते विक्रम पटियाल, पंकज डडवाल और कुलबीर सिंह। जून 2019 में होगी पेरिस-ब्रिस्ट-पेरिस प्रतियोगिता:...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:15 AM IST
हनी को सम्मानित करते विक्रम पटियाल, पंकज डडवाल और कुलबीर सिंह।

जून 2019 में होगी पेरिस-ब्रिस्ट-पेरिस प्रतियोगिता: कोच अभिषेक कश्यप ने बताया कि पेरिस-ब्रेस्ट-पेरिस टूर्नामेंट हर चार साल बाद होती है। इस बार यह जून 2019 में होगी। 1200 किलोमीटर की यह प्रतियोगिता पेरिस से इटली के ब्रेस्ट होते हुए पेरिस में ही समाप्त होती है। कोच ने कहा कि उन्हें यकीन है कि अमरप्रीत इस टूर्नामेंट भी प्रथम स्थान हासिल करके देश का नाम ऊंचा करेगा।

5वीं बार जीता यह खिताब, 1200 किलोमीटर के पेरिस-ब्रिस्ट-पेरिस टूर्नामेंट के लिए किया क्वालीफाई

दिल्ली से नेपाल तक 1405 किलोमीटर का सफर 98 घंटे में तय कर अमरप्रीत बने सुपर रेंडोनेयर

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

होशियारपुर के 47 वर्षीय साइक्लिस्ट अमरप्रीत सिंह उर्फ हनी ने दिल्ली से नेपाल 1405 किलोमीटर की रेस 98 घंटे में पूरी कर प्रथम रहकर शहर ही नहीं बल्कि राज्य का नाम ऊंचा किया है। रेस को पूरा करने का लक्ष्य 108 घंटा था। हनी ने 2019 में होने वाली पेरिस-ब्रिस्ट-पेरिस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। उन्होंने यह जानकारी बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान दी। वहीं, कोच अभिषेक ने बताया कि अमरप्रीत ने पांचवीं बार सुपर रेंडोनेयर का खिताब अपने नाम किया है। वह पहले भी कई बार 200, 300, 400 और 600 किलोमीटर में पंजाब में पहला स्थान हासिल कर चुके हैं। समाज सेवी इंजी. मनीष गुप्ता, हरगोबिंद सिंह आस्ट्रेलिया व सतनाम सिंह बंटी ने हनी को बधाई दी।

25 को दिल्ली से शुरू हुई प्रतियोगिता

कोच ने बताया कि 25 जनवरी रात 12 बजे दिल्ली से नेपाल तक की रेस में देश के 23 साइक्लिस्टों ने भाग लिया। इसमें एक महिला भी थी, पर कुछ दूरी के बाद उसने क्विट कर दिया था। 1405 किलोमीटर इस लंबी रेस में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया। हनी ने बताया कि दिल्ली से नेपाल तक की यह साइक्लिंग रेस दिल्ली के रेंडोनेयर क्लब की तरफ से कराई गई है। इसे पूरा करने के लिए क्लब ने 108 घंटे का लक्ष्य दिया गया था। रेस दिल्ली से गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, सितारगंज, खटेमा आदि इलाकों से होते हुए नेपाल के बार्डर में दाखिल हुए और नेपाल के गंजघेड़ा, घाड़ीताल होते हुए लिमई (नेपाल) जाकर समाप्त हुई।

सात अप्रैल में शिवालिक सिग्नेचर इवेंट में लेंगे भाग

कोच अभिषेक ने बताया कि अमरप्रीत हनी इस वर्ष 7 अप्रैल को 615 किलोमीटर शिवालिक सिग्नेचर इवेंट में भी हिस्सा लेंगे। यह रेस चंडीगढ़ से शुरू होकर कुराली, रोपड़, बलाचौर, होशियारपुर, हरियाना, ढोलवाहा, कमाहीदेवी, दसूहा, पठानकोट, अमृतसर, जालंधर, सरहंद और लांडरा से होते हुए चंडीगढ़ पहुंचकर संपन्न होगी।

X
Click to listen..