Hindi News »Punjab »Dasua» श्री गुरु रविदास की यादगार मीनार-ए बेगमपुरा जल्द कंप्लीट होगी : मनप्रीत

श्री गुरु रविदास की यादगार मीनार-ए बेगमपुरा जल्द कंप्लीट होगी : मनप्रीत

वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने घोषणा की कि पंजाब सरकार जल्दी ही खुरालगढ़ में अधूरी श्री गुरु रविदास जी की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 AM IST

वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने घोषणा की कि पंजाब सरकार जल्दी ही खुरालगढ़ में अधूरी श्री गुरु रविदास जी की यादगार मीनार-ए-बेगमपुरा को मुकम्मल करवाएगी। मनप्रीत बादल ने श्री खुरालगढ़ साहिब में राज्यस्तरीय समागम में श्री गुरु रविदास जी के प्रकाशोत्सव पर राज्य निवासियों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि पिछली अकाली सरकार ने मीनार-ए-बेगमपुरा का निर्माण कार्य शुरू करवाया था और जाते-जाते 20 करोड़ जारी कर दिए थे। मीनार पर 100 करोड़ खर्च आने का अनुमान है। कांग्रेस सरकार में भी कुछ समय तक पैसे आते रहे पर कुछ महीनों से ग्रांट बंद हो गई है।

इस मौके हलका विधायक होशियारपुर सुंदर शाम अरोड़ा, विधायक डा. राजकुमार, विधायक शामचौरासी व जिला प्रधान कांग्रेस कमेटी पवन कुमार आदिया, श्री खुरालगढ़ साहिब के प्रधान डा. केवल सिंह, हलका विधायक दसूहा अरुण डोगरा, बाबा बकाला से विधायक संतोख सिंह भलाईपुर, डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल, एसएसपी जे. एलनचेजियन, अमरप्रीत सिंह लाली, जंग बहादर सिंह, रविंदर कुमार रोजी, अमरिंदर जौड़ा, ठाकुर कृष्ण देव, कमल कटारिया, ठेकेदार कुलभूषण शौरी, हरवेल सिंह सैनी, जसविंदर कुमार बिल्ला, मोहन लाल बिल्लू, सन्नी लंब, सरपंच प्रमोद कुमार, विनोद सैनी, दिलबाग नंबरदार, राजन शर्मा, कुलविंदर बिट्टू, रजिंद्र प्रसाद सोनी, ब्रह्म शंकर जिम्पा, केवल सिंह, रणजीत सिंह सूद, सरपंच तरसेम सिंह, सरपंच विनोद कुमार, रोशन नैनवां, डा. हरविंदर संघा, बलवीर राणा मौजूद थी।

वित्त मंत्री बोले-कंडी क्षेत्र के लिए केंद्र बढ़ाए अपनी हिस्सेदारी

संबोधित करते वित्तमंत्री मनप्रीत बादल। साथ हैं पूर्व विधायक लव कुमार व अन्य।

जाल लगवाने के लिए 50 करोड़ की सब्सिडी

वित्तमंत्री ने कहा कि अर्द्ध पहाड़ी क्षेत्र में जंगली जानवर किसानों की फसलें खराब कर देते हैं जिसके मद्देनजर सरकार इन इलाकों में फसल की रक्षा के लिए जाल लगवाने के लिए किसानों को 50 करोड़ रुपये की सब्सिडी मुहैया करवाएगी।

कंडी इलाके में प्रति हलका 20 ट्यूबवेल लगेंगे : राज्य के कंडी क्षेत्र में सिंचाई जल की समस्या से निजात के लिए 13 विधानसभा हलकों में प्रति हलका 20 ट्यूबवेल के हिसाब से 240 जबकि विधानसभा हलका गढ़शंकर में 25 ट्यूबवेल सहित 265 ट्यूबवेल लगवाए जाएंगे।

दावा : कैप्टन सरकार जल्द बेरोजगारों को देगी रोजगार

मनप्रीत ने कहा कि केवल गलियों-नालियों का निर्माण करना ही विकास नहीं है, पंजाब उस समय अपने पैरों पर खड़ा हो जाएगा जब पढ़े-लिखे व अनपढ़ व्यक्तियों को रोजगार के मौके मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पढ़े-लिखे नौजवानों के साथ-साथ अनपढ़ नौजवानों को भी नौकरियां देने के लिए वचनबद्घ है।

खुरालगढ़ को 10 लाख देने की घोषणा पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने बीत क्षेत्र की समस्याओं से वित्तमंत्री को अवगत कराया। वित्तमंत्री ने श्री खुरालगढ़ साहिब की ग्राम पंचायत को गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

वित्तमंत्री ने कहा कि राज्य में कंडी व सीमा का इलाका काफी पिछड़ा है। पिछले सप्ताह केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली से मुलाकात में यह तजवीज रखी थी कि इन इलाकों में बार्डर एरिया डेवलपमेंट स्कीम व राष्ट्रीय कृषि विकास योजना स्कीम सहित विभिन्न स्कीमों में केंद्र सरकार अगर अपनी हिस्सेदारी में बढ़ोतरी कर दे तो यहां विकास में तेजी आ सकती है।

अधिकारी खबरदार! किसी ने सरकारी पैसा खाया तो

वित्तमंत्री ने कहा कि अधिकारी सुन लें, सरकारी खजाने से लोगों की भलाई व विकास के लिए जो पैसा आता है, खबरदार उसमें से कोई पैसा किसी ने खाया। यह पैसा विकास व जनता की भलाई के लिए लगना चाहिए। सरकार का पैसा खाना महापाप है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×