• Hindi News
  • Punjab
  • Dasua
  • ठेके खुलने के पहले दिन ही बिना बिल के बिकी शराब
--Advertisement--

ठेके खुलने के पहले दिन ही बिना बिल के बिकी शराब

Dasua News - भास्कर संवाददाता | होशियारपुर रविवार को पहले दिन ही पूरे जिले में शराब ठेकेदारों ने सुप्रीम कोर्ट के हुक्मों के...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:20 AM IST
ठेके खुलने के पहले दिन ही बिना बिल के बिकी शराब
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

रविवार को पहले दिन ही पूरे जिले में शराब ठेकेदारों ने सुप्रीम कोर्ट के हुक्मों के उल्ट बिना बिल काटे ही शराब बेची। बता दें कि पंजाब सरकार ने जो शराब की पॉलिसी जारी की है उसके मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के हुक्मों के अनुसार शराब बेचते समय बिल देना जरूरी है। इसके बावजूद भी जिले के किसी ठेके पर बिल नहीं काटे गए। क्योंकि इस बार ग्रामीण इलाकों में खुले शराब के ठेकों पर ग्रामीण डेवलपमेंट टैक्स के साथ अंग्रेजी शराब पर काऊ सेस भी लगा हुआ है।

पंजाब सरकार की इस साल की शराब पॉलिसी 1 अप्रैल से लागू होनी थी। पता चला है कि गढ़शंकर से लेकर माहिलपुर, चब्बेवाल, कोट फतूही, होशियारपुर शहर, शाम चौरासी, गढ़दीवाला, दसूहा, मुकेरियां, हाजीपुर, तलवाड़ा में कहीं भी कोई बिल नहीं काटा गया और ज्यादातर ठेकों पर पुरानी शराब ही बिकती रही। वहीं बीयर का रेट जो करीब 170 रुपए था वह 180 हो गया। हालांकि सरकार ने दावा किया था कि इस बार रेट कम होंगे।

इसी दौरान माहिलपुर के एक ठेके पर शराब बेचने वाले सुरेश कुमार से पूछा गया कि शराब के बदले बिल काट कर दे रहे हो तो उन्होंने कहा कि उनके पास कोई बिल बुक नहीं है। जब सरकार के आदेशों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सरकारें बहुत कुछ कहती हैं, हर बात मानी नहीं जा सकतीं।

X
ठेके खुलने के पहले दिन ही बिना बिल के बिकी शराब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..