• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • काली बेईं को पवित्र रखने के लिए लोग इसमें कूड़ा न डालें : काहन सिंह पन्नू
--Advertisement--

काली बेईं को पवित्र रखने के लिए लोग इसमें कूड़ा न डालें : काहन सिंह पन्नू

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर काली बेईं की पवित्रता बरकरार रखने के लिए लोगों को मिलजुल कर प्रयास करने होंगे।...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:20 AM IST
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

काली बेईं की पवित्रता बरकरार रखने के लिए लोगों को मिलजुल कर प्रयास करने होंगे। लोगों को चाहिए कि वह इसमें गंदा पानी न बहाएं। यह बात पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन काहन सिंह पन्नू ने वीरवार को काली बेईं में पड़ रहे दूषित जल को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों की रिव्यू मीटिंग के दौरान कही। इस मौके पर उनके साथ डीसी विपुल उज्जवल और पर्यावरण प्रेमी संत बाबा बलवीर सिंह सीचेवाल मौजूद थे।

काहन सिंह पन्नू ने कहा कि बेईं की पवित्रता बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि इसमें गंदा पानी न डाला जाए। उन्होंने गांव के लोगों से अपील की कि वह इस पवित्र बेईं की पवित्रता को बरकरार रखे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिया कि वह ब्लॉक टांडा के 9, ब्लॉक दसूहा के 10 और ब्लॉक मुकेरियां के 1 गांव समेत 20 ऐसे गांव है, जिनका गंदा पानी बेईं मेंं बहता है। इन गांवो में से 12 गांवों में छप्पडों का काम मुकम्मल हो गया है। उन्होंने हिदायत दी कि बचे हुए गांवों में भी यह कार्य मुकम्मल किए जाए।

डीसी विपुल उज्जवल ने एसडीएम दसूहा को हिदायत देते हुए कहा कि वह संबंधित गांवों में जाकर लोगों जागरूक करें ताकि गंदा पानी बेईं में न पड़ने पाए। इस मौके पर संत सीचेवाल ने कहा कि वह अपने स्तर पर भी गंदा पानी पवित्र बेईं में पड़ने से रोकने के लिए य| कर रहे हैं। और यह प्रयाश हमेशा चलते रहेंगे, ताकि बेईं की पवित्रता बरकरार रहे। उन्होंने गांववासियों से अपील की कि वह पहल करते हुए आगे आए ताकि बेईं की पवित्रता बरकरार रखी जा सके। इस मौके पर एसडीएम दसूहा हिमांशू अग्रवाल, पीसीएस अमित सरीन, संत बाबा सुखजीत सिंह, सर्वजीत सिंह बैंस, रघुवीर सिंह लूना, पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड अधिकारी व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..