• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • 6 मेडिकल स्टोर पर छापा, बिना फार्मासिस्ट दवाइयाें की बिक्री पर कारण बताओ नोटिस
--Advertisement--

6 मेडिकल स्टोर पर छापा, बिना फार्मासिस्ट दवाइयाें की बिक्री पर कारण बताओ नोटिस

भास्कर संवाददाता|होशियारपुर पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘तंदरुस्त पंजाब’ मुहिम के तहत बुधवार को डीसी विपुल...

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 02:00 AM IST
भास्कर संवाददाता|होशियारपुर

पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘तंदरुस्त पंजाब’ मुहिम के तहत बुधवार को डीसी विपुल उज्जवल के निर्देशानुसार जिले में चल रहे विभिन्न मेडिकल स्टोर में चेकिंग की गई।

जांच के दौरान जिले के छह मेडिकल स्टोर पर ड्रग्स एवं कॉस्मैटिक एक्ट 1940 का उल्लंघन पाए जाने पर सभी मेडिकल स्टोर के संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इसमें होशियारपुर के तीन, गढ़शंकर की दो और दसूहा के एक मेडिकल स्टोर शामिल हैं। निरीक्षण के दौरान जांच टीम ने पाया कि इन सभी स्टोरों पर बिना फार्मासिस्ट के दवा बेची जा रही थी, जबकि इन स्टोरों की सेल रिकॉर्ड भी मेंटेन नहीं थे।

जांच टीम में ड्रग इंस्पेक्टर अनुपमा, अमरजीत सिंह के अलावा नायब तहसीलदार होशियारपुर जसकरण सिंह बराड़ और नायब तहसीलदार गढ़शंकर जसवीर कुमार शामिल थे। उन्होंने बताया कि टीम द्वारा 4 मेडिकल स्टोर खन्ना मेडिकल स्टोर, शिवालिक मेडिकोज, एएस मेडिसन सेंटर सहित 3 मेडिकल स्टोर में चेकिंग के दौरान अनियमितता पाई गई। गढ़शंकर में तहसीलदार लखविंदर सिंह और ड्रग कंट्रोलर अधिकारी तजिंदर सिंह द्वारा 3 मेडिकल स्टोर और सूद मेडिकल हाल में अनियमितता पायी गई। दसूहा में तहसीलदार हरकरम सिंह और ड्रग कंट्रोल अधिकारी परमिंदर सिंह द्वारा 2 मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया गया, जिसमें हरमन मेडिकोज पर गड़बड़ी सामने आई। सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..