• Home
  • Punjab News
  • Dasua News
  • असली और खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूटते थे, मनी चेंजर व 6 पेट्रोल पंपों पर की वारदात
--Advertisement--

असली और खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूटते थे, मनी चेंजर व 6 पेट्रोल पंपों पर की वारदात

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर एसएसपी जे एलनचेलियन ने एसपी एचएस मंडेर की अध्यक्षता में गठित टीम ने असली पिस्तौल...

Danik Bhaskar | Jul 01, 2018, 02:00 AM IST
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

एसएसपी जे एलनचेलियन ने एसपी एचएस मंडेर की अध्यक्षता में गठित टीम ने असली पिस्तौल और खिलौना पिस्तौल दिखाकर पेट्रोल पंपों और मनी चेंजर से लूटपाट करने वाले लुटेरा गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी जे एलनचेलियन ने बताया कि शुक्रवार को सीआई स्टाफ होशियारपुर के इंचार्ज सुखविंदर सिंह, थाना हरियाना के प्रभारी दिलबाग और सीआई स्टाफ दसूहा के इंचार्ज यादविंदर सिंह को सूचना मिली थी कि गुरप्रीत सिंह उर्फ राजू पुत्र तिलक राज निवासी आलोवाल (बुल्लोवाल), जगतार सिंह पुत्र गुरबचन सिंह निवासी दालमवाल व सुखचैन सिंह उर्फ बिंदू पुत्र सतपाल निवासी बजहोर(चब्बेवाल), हरमनजोत सिंह उर्फ हरमन पुत्र सतनाम सिंह निवासी डमुंडा (आदमपुर), रोहित कुमार उर्फ काला पुत्र प्रशोत्तम लाल निवासी बस्सी बजीद (हरियाना), हरदीप सिंह उर्फ दीपू पुत्र मंजीत सिंह निवासी अहिराना कलां (मेहटियाना), सुखबीर सिंह उर्फ सुक्खा पुत्र अवतार सिंह निवासी बेगमपूरा (बुल्लोवाल) और सोनू निवासी डरोली कलां (आदमपुर) वाहन चोरी और लूटपाट करते हैं। साथ ही वह नशा पीने और बेचने का धंधा करते हैं। सभी लक्कड़ मंडी नौशहरा के पीछे बैठकर पेट्रोल पंप और राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने मौके पर रेड कर उक्त आरोपियों में से छह को गिरफ्तार कर लिया जबकि सुखबीर सिंह व सोनू फरार हो गए। उक्त गिरोह कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। उक्त आरोपी जिले में हुई पेट्रोल पंपों की लूट और पिपलावाल में कुछ दिन पहले हुई मनी चेंजर से लूट को अंजाम दे चुके हैं। उक्त आरोपियों के खिलाफ थाना हरियाना में धारा 399, 402, 379/ एनडीपीसी एक्ट की धारा 22/61/85 और अस्लाह एक्ट की धारा 25/54/59 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह के 8 आरोपी नामजद किए गए हैं और दो सदस्य सुखबीर सिंह उर्फ सुक्खा और सोनू डरोली कलां अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पकड़े गए 6 आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें दो दिन के रिमांड पर भेज दिया है। एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ महीने पहले ऊना रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के मालिक पर हमला कर उससे नकदी लूटने वाला गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार किया जा चुका है जल्दी ही अन्य सदस्यों को भी पकड़ लिया जाएगा। ऊना रोड पर पेट्रोल पंप लूटने वाला गिरोह अलग है।

गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार दो फरार, छापेमारी जारी

शहर में दो गिरोह सक्रिय, ऊना रोड पर पेट्रोल पंप लूटने वाला गैंग अलग है

प्रेसवार्ता के दौरान काबू किए आरोपियों के साथ जानकारी देते एसएसपी जे एलनचेलियन और अन्य पुलिस अधिकारी। -भास्कर

तेजधार हथियार, पिस्टल, रिवॉल्वर समेत नशीला पाउडर हुआ बरामद











आरोपियों पर कब और किस-किस थाने में हैं मामले दर्ज






एसपी मंडेर ने बताया कि गत महीने ऊना रोड़ पर थाना सदर के अंतर्गत पेट्रोल पंप के मालिक को लुटेरों ने गोली मारकर उससे नकदी लूटकर लुटेरे फरार हो गए थे। जांच में पता चला है कि उक्त पकड़े गए गिरोह के सदस्यों ने इस लूट की वारदात को अंजाम नहीं दिया है। ऊना रोड पर पेट्रोल पंप लूटने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार किया जा चुका है। जल्द ही बाकी सदस्य भी काबू कर लिए जाएंगे। पकड़े गए गिरोह के सभी सदस्य आपस में जेल में मिले थे। जब यह जेल से बाहर आए तो इकट्ठे होकर एक गिरोह बनाकर वारदातों को अंजाम देने लग गए।