• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • डीसी के आर्डर के बाद भी टांडा पुलिस बुजुर्ग को उसके घर का कब्जा दिलवाने में नाकाम
--Advertisement--

डीसी के आर्डर के बाद भी टांडा पुलिस बुजुर्ग को उसके घर का कब्जा दिलवाने में नाकाम

भास्कर संवाददाता | जालंधर/होशियारपुर टांडा के रहने वाले 70 वर्षीय गुलजार सिंह को डीसी होशियारपुर के आदेश के...

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2018, 02:00 AM IST
डीसी के आर्डर के बाद भी टांडा पुलिस बुजुर्ग को उसके घर का कब्जा दिलवाने में नाकाम
भास्कर संवाददाता | जालंधर/होशियारपुर

टांडा के रहने वाले 70 वर्षीय गुलजार सिंह को डीसी होशियारपुर के आदेश के बावजूद भी टांडा पुलिस उनके ही घर का कब्जा दिलाने में नाकाम साबित हुई है। बुजुर्ग गुलजार पिछले 10 सालों से कभी रिश्तेदारों के घर और कभी गुरुद्वारों में रहने को मजबूर हैं। रविवार को प्रेस क्लब में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे बुजुर्ग गुलजार सिंह ने बताया मई 2008 में वह धार्मिक यात्रा नांदेड़ साहिब से वापस अपने घर टांडा लौटे तो देखा कि उनकी बहू घर का ताला तोड़कर घर पर कब्जा कर चुकी है। बहू ने उनको घर में दाखिल होने नहीं दिया। इधर-उधर भटकने के दौरान जब कहीं से उन्हें कोई मदद न मिली तो उन्होंने सीनियर सिटीजन एक्ट 2017 के तहत डीसी कम जिला मजिस्ट्रेट होशियारपुर आईएएस विपुल उज्जवल से मामले में गुहार लगाई। जिसके बाद 30 अक्टूबर 2017 को डीसी ने उपमंडल मजिस्ट्रेट दसूहा को बहू से उक्त घर खाली करवाने के आर्डर दिए थे।

जानकारी देते बुजुर्ग गुलजार सिंह।

घर खाली करवाने गए तो बहू ने नहीं खोला गेट

उपमंडल मजिस्ट्रेट ने नायब तहसीलदार की इस काम के लिए ड्यूटी लगाई। नायब तहसीलदार घर खाली करवाने के लिए पहुंचे तो बुजुर्ग की बहू ने पहले तो घर का गेट नहीं खोला, फिर 5 मिनट बाद घर के गेट पास आकर अधिकारियों के साथ गलत शब्दावली का प्रयोग किया। उप मंडल मजिस्ट्रेट ने सारा मामला डीसी के समक्ष रखा और नायब तहसीलदार के लिए पुलिस सहायता की मांग की ताकि वे घर खाली करवा सकें। इसके बाद एसएचओ प्रदीप सिंह भी पुलिस पार्टी के साथ जब घर खाली करवाने पहुंचे तो महिला ने घर का गेट नहीं खोला। हैरानी वाली बात है कि इलाके की पुलिस डीसी के हुकम के तहत कार्य करने में असमर्थ नजर आ रही है।

घर के अंदर मेरा कीमती सामान : गुलजार सिंह

बुजुर्ग गुलजार ने कहा कि उसकी बहू ने घर में कब्जा कर लिया है। घर के अंदर उसका कीमती सामान भी रखा हुअा जिसको बहु व उसके आते-जाते रिश्तेदार नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस बारे में थाने से लेकर एसएसपी आफिस तक शिकायत पत्र दिए हुए हैं। एसएसपी ने एसपी हेड क्वार्टर को इंक्वायरी मार्क की हुई है, लेकिन अभी तक उनकी दरखास्त पेंडिंग है।

X
डीसी के आर्डर के बाद भी टांडा पुलिस बुजुर्ग को उसके घर का कब्जा दिलवाने में नाकाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..