• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • फोकल पॉइंट बनेगा, चो के साथ फूड पार्क की योजना को सीएम ने दी हरी झंडी : अरोड़ा
--Advertisement--

फोकल पॉइंट बनेगा, चो के साथ फूड पार्क की योजना को सीएम ने दी हरी झंडी : अरोड़ा

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर शनिवार की शाम होशियारपुर के औद्योगिक विकास की ऐतिहासिक शुरुआत के तौर पर जानी...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 02:01 AM IST
फोकल पॉइंट बनेगा, चो के साथ फूड पार्क की योजना को सीएम ने दी हरी झंडी : अरोड़ा
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

शनिवार की शाम होशियारपुर के औद्योगिक विकास की ऐतिहासिक शुरुआत के तौर पर जानी जाएगी। क्योंकि होशियारपुर में यह पहली बार हुआ है कि इंडस्ट्री के विकास के लिए राजनीतिक दलों के दिग्गज एवं बड़ी एवं मध्यम इंडस्ट्रीज के मालिक सोनालिका ट्रैक्टर्स इंडस्ट्री परिसर में एकत्र हुए। लार्ज एंड मीडियम इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (हिलमिया) द्वारा आयोजित 20वें स्थापना दिवस के मौके पर औद्योगिक विकास संबंधी स्पेशल सेमिनार करवाया गया। इस सेमिनार में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, होशियारपुर से सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला, पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, शामचौरासी से विधायक पवन आदिया, चब्बेवाल से विधायक डॉ. राजकुमार एवं दसूहा से विधायक अरुण डोगरा एवं शहर की विभिन्न इंडस्ट्रीज के मालिक और सीईओ हाजिर हुए। इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल की उपस्थिति में करवाए सेमिनार की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय सांगवान ने की। उपाध्यक्ष आईएमजेएस सिद्धू ने सभी का स्वागत किया। जीएनए के डायरेक्टर रणबीर सिंह ने भी इंडस्ट्रीज संबंधी बताया।

अविनाश राय खन्ना व विजय सांपला ने कहा कि वह केंद्र की तरफ से होशियारपुर के औद्योगिक विकास के लिए हर समय खड़े हैं। केंद्र से जो भी मदद की जरूरत राज्य के औद्योगिक विकास के लिए होगी वो उपलब्ध करवाई जाएगी। सांपला ने कहा कि आदमपुर एयरपोर्ट होशियारपुर के विकास में अहम योगदान डाल रहा है। उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने राज्य की नई औद्योगिक नीति का जिक्र किया और कहा कि होशियारपुर का औद्योगिक विकास अब उनकी विभिन्न प्राथमिकताओं में से एक है। तीन महीने के कार्यकाल में ही उन्होंने राज्य में 9300 करोड़ रुपए की एमओयू करवाई है। राज्य सरकार पंजाब के औद्योगिक विकास के लिए बहुत काम कर रही है। पांच रुपए यूनिट बिजली दर, कंडी व बॉर्डर एरिया में 10 करोड़ की उद्योग निवेश करने वालों को 5 फीसदी ब्याज राज्य सरकार द्वारा दिया जाना और 48000 रुपए प्रति इंप्लाई भी सरकार द्वारा दिया जाना तय किया गया है। उन्होंने कहा कि वैट रिफंड दिसम्बर तक हर हाल में हो जायेगा। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में जल्दी ही नए फोकल पॉइंट की स्थापना की जाएगी और चो के साथ-साथ एक बड़ा फूड पार्क बनाए जाने की योजना को भी सीएम ने हरी झंडी दे दी है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के विकास के लिए जो भी सुझाव हैं वो मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे और उनको लागू भी करवाएंगे। डॉ. राजकुमार ने चीन के औद्योगिक विकास की रणनीति और भारत के औद्योगिक विकास की रणनीति का जिक्र करते कहा कि जुनून हो तो हर हाल में विकास संभव है। विधायक पवन आदिया ने कहा कि हरियाना इलाके में प्लाइवुड 400 एकड़ का हब बन कर तैयार है। इसे पंजाब सरकार से मंजूरी भी मिल चुकी है। प्लाईवुड इंडस्ट्री अब इस हब का ही हिस्सा बनेगी।

20वें स्थापना दिवस के मौके औद्योगिक विकास संबंधी सेमिनार में भाग लेते औद्योगिक इकाईयो व उपस्थिति को संबोधित करते अमृत सागर मित्तल।

उद्योगपतियों ने समस्याएं बताईं, सुझाव भी दिए

इससे पहले इंडस्ट्रीज एसोसिएशन फोकल पॉइंट के प्रदीप गुप्ता, इंडस्ट्रियल एरिया नसराला के एमएम अग्रवाल, इंडस्ट्रियल एरिया के चंद्रमोहन पुरी ने औद्योगिक विकास में राज्य व केंद्र की इससे पहले इंडस्ट्रीज एसोसिएशन फोकल पॉइंट के प्रदीप अग्रवाल, इंडस्ट्रियल एरिया नसराला के एमएम अग्रवाल, इंडस्ट्रियल एरिया के चंद्रमोहन पुरी ने औद्योगिक विकास में राज्य व केंद्र की तरफ से किए सहयोग का जिक्र किया और इंडस्ट्री को आ रही परेशानी के बारे बताया। उन्होंने सुझाव दिए कि स्माल स्केल इंडस्ट्री को कैसे आगे ले जाया जा सकता है। अंत में सोनालिका ग्रुप के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल ने उपस्थित राजनीतिज्ञों का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह होशियारपुर के लिए सौभाग्य की बात है कि पंजाब एवं केंद्र के राजनेता औद्योगिक विकास के लिए एक मंच पर इकट्ठे हुए हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब होशियारपुर औद्योगिक नगरी के तौर पर जाना जाएगा।

फोकल पॉइंट बनेगा, चो के साथ फूड पार्क की योजना को सीएम ने दी हरी झंडी : अरोड़ा
X
फोकल पॉइंट बनेगा, चो के साथ फूड पार्क की योजना को सीएम ने दी हरी झंडी : अरोड़ा
फोकल पॉइंट बनेगा, चो के साथ फूड पार्क की योजना को सीएम ने दी हरी झंडी : अरोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..