Hindi News »Punjab »Dasua» आग लगने की घटनाओं के चलते जंगल से तलवाड़ा इलाके में आए बंदरों के झुंड

आग लगने की घटनाओं के चलते जंगल से तलवाड़ा इलाके में आए बंदरों के झुंड

कुछ दिन पूर्व कंडी इलाके के जंगल में लगी आग से वन संपदा और जानवरों का काफी नुकसान हुआ। इसके कारण जंगल में खाना और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 06, 2018, 02:05 AM IST

कुछ दिन पूर्व कंडी इलाके के जंगल में लगी आग से वन संपदा और जानवरों का काफी नुकसान हुआ। इसके कारण जंगल में खाना और पानी न मिलने के कारण जानवरों ने आबादी वाले क्षेत्रों का रुख कर लिया है। हिमाचल प्रदेश की सीमा पर बसा तलवाड़ा शहर और इसके आसपास के इलाके के लोग जंगलों में आए बंदरों से परेशान हैं। कुछ दिन से तलवाड़ा मेन मार्केट, सेक्टर एक, दो, तीन, मोहल्ला सांडपुर, डोहर, भेड़ा, नगर, राम नंगल, हलेड और पुराना तलवाड़ा में बंदरों के झुंड सड़कों और घरों के ऊपर घूम रहे हैं।

तलवाड़ा के पर्यावरण प्रेमी राहुल शर्मा, परमिंदर टीनू, सुभाष सिंह नत्थूवाल ने बताया कि बंदरों के झुंड दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर रखा सामान खराब कर देते हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि वह जंगलों में इन जानवरों के लिए पानी का प्रबंध करे, जिससे यह जंगल में ही रहें। गौरतलब है कि पिछले महीने दसूहा फारेस्ट रेंज के तलवाड़ा, बडाला, मुकेरियां में करीब 60 जगह जंगल में आग लगी थी, जो 478 एकड़ रकबे में फैल गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×