Hindi News »Punjab »Dasua» गुरुद्वारे, मंदिर व मस्जिद में जाने से धर्म नहीं बदल जाता : लॉरेंस

गुरुद्वारे, मंदिर व मस्जिद में जाने से धर्म नहीं बदल जाता : लॉरेंस

भास्कर संवाददाता| मुकेरियां क्रिश्चियन नेशनल फ्रंट ब्लॉक कमेटी मुकेरियां ने बुधवार को रेस्ट हाउस में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 07, 2018, 02:05 AM IST

भास्कर संवाददाता| मुकेरियां

क्रिश्चियन नेशनल फ्रंट ब्लॉक कमेटी मुकेरियां ने बुधवार को रेस्ट हाउस में क्रिश्चियन नेशनल फ्रंट के राष्ट्रीय प्रधान लाॅरेंस चौधरी की अगुवाई में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। उन्होंने पिछले दिनों गांव उमरपुर में धर्म जागरण मंच द्वारा घर वापसी के नाम पर 18 मसीह परिवार के 103 सदस्यों को मसीह धर्म से वापस हिंदू धर्म में लेकर आने की निंदा की।

उन्होंने कहा कि घर वापसी उन भारतीयों की करवानी चाहिए, जो पड़ोसी देश पाकिस्तान और दूसरे देशों में कैद हैं। उन्होंने कहा कि उमरपुर में जिन परिवारों की हिंदू धर्म में वापसी की बात कर रहे हैं, वह पहले से ही वाल्मीकि धर्म से संबंधित हैं। अगर कोई व्यक्ति आस्था के आधार पर किसी गुरुद्वारे, मंदिर, मस्जिद या चर्च में जाता है, तो उसके साथ उसका धर्म नहीं बदलता जब तक वह सरकार के रिकॉर्ड में अपने आप को मसीह धर्म के नाम पर दर्ज नहीं करवाता। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी धर्म जागरण मंच ने टांडा और दसूहा हलके से संबंधित 3-4 गावों में घर वापसी के नाम पर मसीह भाईचारे को बदनाम करने की कोशिश की थी।

उन्होंने उमरपुर में मसीह धर्म से हिंदू धर्म में वापसी के परिवारों की जांच करने और धर्म जागरण मंच के झूठे वादे करने वाले सांप्रदायिकता को जाने देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले ऐसे नेताओं के विरुद्ध मामला दर्ज करने की पंजाब सरकार से मांग की है। इस अवसर पर चेयरमैन अशोक मसीह, जनरल सचिव सुखविंदर मसीह, राजपाल राजू, सुलक्खन मसीह, मुल्ख राज मिनट, बीका मसीह, रूप लाल, बसीर मसीह, कुरसैड मसीह, डेनियल आदि मौजूद रहे।

18 मसीह परिवारों के 103 सदस्यों की हिंदू धर्म में वापसी की निंदा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×