• Hindi News
  • Punjab
  • Dasua
  • जिला प्रशासन ने की दिव्यांग सत्कार मुहिम की शुरुआत

जिला प्रशासन ने की दिव्यांग सत्कार मुहिम की शुरुआत / जिला प्रशासन ने की दिव्यांग सत्कार मुहिम की शुरुआत

Dasua News - भास्कर संवाददाता| होशियारपुर पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई मिशन तंदरुस्त पंजाब मुहिम तहत जिला प्रशासन ने एक...

Bhaskar News Network

Jun 07, 2018, 02:05 AM IST
जिला प्रशासन ने की दिव्यांग सत्कार मुहिम की शुरुआत
भास्कर संवाददाता| होशियारपुर

पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई मिशन तंदरुस्त पंजाब मुहिम तहत जिला प्रशासन ने एक नया निर्माण करते हुए दिव्यांग व्यक्तियों को सहूलतें प्रदान करने के लिए दिव्यांग का सत्कार मुहिम की शुरुआत कर दी है।

यह शुरुआत डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल ने जिला प्रबंधकी कंप्लेक्स में दिव्यांगों का सतकार सिरलेख की एक किताबचा रिलीज करके की। डीसी ने कहा कि एनजीओ के सहयोग से दिव्यांगों का सतकार मुहिम तहत एक विशेष मेडिकल कैंप महीने में एक बार सब डिवीजन स्तर पर लगाया जाएगा, तांकि दिव्यांग व्यक्तियों को सेहत सहूलतें देने के अलावा उनके अपाहिज सर्टिफिकेट, यूडीआईडी आदि मुहैया करवाया जा सके। पंजाब सरकार द्वारा मिशन तंदरुस्त पंजाब मुहिम चलाई गई है, उस तहत दिव्यांग व्यक्तियों के लिए यह कैंप काफी फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि इस कैंप में उनकी सेहत जांच की जाएगी। इन कैंपों की शुरूआत 28 जून से सिविल अस्पताल गढ़शंकर से की जाएगी। इसके बाद होशियारपुर, मुकेरियां व दसूहा के सिविल अस्पतालों में यह कैंप महीने में एक बार वीरवार वाले दिन लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा जरूरतमंद और योग्य दिव्यांग व्यक्तियों के लिए मनरेगा तहत पहल के आधार पर काम भी मुहैया करवाया जाएगा। इस मौके पर सहायक कमिश्नर रणदीप सिंह, सिविल सर्जन डॉ. रेणु सूद, पलविंदर सिंह, आयुष शर्मा, करवट एक बदलाव वेलफेयर सोसायटी, ऋषि फाउंडेशन, नवचेतना सोसायटी, केयरनैस अवेयरनैस वेलफेयर सोसायटी और एबीलटी ज्वाईंट लाईबिल्टी ग्रुप शामिल थे।

सत्कार मुहिम के तहत माह में एक बार सब डिवीजन स्तर पर लगेगा मेडिकल कैंप

दिव्यांगों का सत्कार सिरलेख का किताबचा रिलीज करते डीसी उज्ज्वल व अन्य।

X
जिला प्रशासन ने की दिव्यांग सत्कार मुहिम की शुरुआत
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना