Hindi News »Punjab »Dasua» खाने-पीने की वस्तुओं के सैंपल भरने का काम तेज करें फूड सेफ्टी अफसर : डीसी

खाने-पीने की वस्तुओं के सैंपल भरने का काम तेज करें फूड सेफ्टी अफसर : डीसी

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम मिशन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 19, 2018, 02:05 AM IST

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम मिशन तंदरुस्त पंजाब को जिले में सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वह विभिन्न विभागों के अधिकारियों से मीटिंग दौरान बोल रहे थे।

डीसी ने सेहत विभाग को निर्देश दिए कि मिशन तंदरुस्त पंजाब को आगे ले जाने के लिए सेहत विभाग विभिन्न गतिविधियां अमल में लाए। इसके लिए तंबाकू के बुरे प्रभावों से जागरूक करने के लिए विशेष य| और वैक्टर बोर्न बीमारियों के बारे में भी जागरूकता फैलाई जाए। डीसी ने फूड सेफ्टी अफसर को खाने-पीने की वस्तुओं के सैंपल भरने की मुहिम को तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना, भगत पूरन सिंह सेहत बीमा योजना और अन्य विभिन्न स्कीमों का जायजा भी लिया।

डीसी ने कहा कि दिव्यांग का सत्कार मुहिम तहत दिव्यांग व्यक्तियों के सर्टिफिकेट बनाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे। इनकी शुरुआत 28 जून को सिविल अस्पताल गढ़शंकर से की जाएगी। इसके बाद होशियारपुर, मुकेरियां व दसूहा के सिविल अस्पतालों में यह कैंप महीने में एक वीरवार को लगाए जाएंगे। उन्होंने सीडीपीओ को हिदायत की कि जहां दिव्यांग सर्टिफिकेट बनाने के लिए निर्माण किए जाएं, वहीं इनकी पेंशन लगाने के लिए भी देरी न की जाए। यहां एडीसी हरबीर सिंह, एसडीएम जितेंदर जोरवाल, एसडीएम दसूहा हिमांशु अग्रवाल, एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह, एसडीएम मुकेरियां हरचरन सिंह, सहायक कमिश्नर रणदीप सिंह हीर, सिविल सर्जन डॉ. रेणु सूद मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×