• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • 100 लोगों की आंखें दान और कई हजार से नेत्रदान प्रण पत्र भरवा चुके हैं भाई मसीती
--Advertisement--

100 लोगों की आंखें दान और कई हजार से नेत्रदान प्रण पत्र भरवा चुके हैं भाई मसीती

भाई बरिंदर सिंह मसीती लोगों को आंखें दान करने के लिए प्रेरित करने और जरूरतमंद लोगों को आंखें बदलने में सहायता करने...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 02:05 AM IST
100 लोगों की आंखें दान और कई हजार से नेत्रदान प्रण पत्र भरवा चुके हैं भाई मसीती
भाई बरिंदर सिंह मसीती लोगों को आंखें दान करने के लिए प्रेरित करने और जरूरतमंद लोगों को आंखें बदलने में सहायता करने में जुटे हैं।

वह नेत्रदान एसोसिएशन होशियारपुर के टांडा क्षेत्र से इंचार्ज हैं और नेत्रदान के साथ और अंगदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करना उनके जीवन का मिशन बन चुका है। वह सादा जीवन व्यतीत करते हैं और अपने साइकिल पर ही लोगों को प्रेरित करने के लिए निकल पड़ते हैं। उनके साथ सदैव एक बैग रहता है जिसमें नेत्रदान से जुड़ा लिटरेचर और प्रचार सामग्री होती है।

भाई मसीति नेत्रदान के साथ-साथ वृद्ध धार्मिक ग्रंथों की संभाल और संस्कार के लिए भी काम करते हैं। साल 2000 से नेत्रदान एसोसिएशन से जुड़े भाई मसीती अब तक 100 के करीब लोगों की आंखें दान करवा चुके हैं। खुद व अपनी दोनों बेटियों सहित हजार के करीब लोगों से नेत्रदान व शरीर दान करने के लिए फार्म भरवा चुके हैं।

भाई मसीती को उनके समाज सेवा के कार्यों के लिए एसडीएम दसूहा की ओर से तहसील स्तरीय व डिप्टी कमिश्नर की सिफारिश पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा द्वारा जिला स्तरीय सम्मान से नवाजा जा चुका है।

नेत्रदान के लिए लोगों को प्रेरित करने वाले भाई बरिंदर सिंह मसीती।

प्रदेश स्तर पर मिलना चाहिए सम्मान : डॉ. केवल सिंह

भाई मसीती के बारे में बात करते हुए उनके सेवा के कार्य में साथ देने वाले एसएमओ टांडा डॉ. केवल सिंह ने कहा जिस तरह भाई मसीती दिन-रात एक करते हुए समाज को नेत्रदान, अंगदान व शरीर दान के लिए प्रेरित कर रहे हैं यह अपने आप में एक मिसाल है। उनके इस कार्य को देखते हुए उन्हें प्रदेश स्तर पर विशेष तौर से सम्मानित किया जाना चाहिए।

X
100 लोगों की आंखें दान और कई हजार से नेत्रदान प्रण पत्र भरवा चुके हैं भाई मसीती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..