दौसा

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने की जिले के अस्पतालों में बायोमेडिकल वेस्ट की जांच
--Advertisement--

पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने की जिले के अस्पतालों में बायोमेडिकल वेस्ट की जांच

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड होशियारपुर द्वारा मिशन तंदरुस्त पंजाब तहत जिले के...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 02:05 AM IST
पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने की जिले के अस्पतालों में बायोमेडिकल वेस्ट की जांच
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड होशियारपुर द्वारा मिशन तंदरुस्त पंजाब तहत जिले के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में बायोमेडिकल वेस्ट की जांच लगातार की जा रही है।

इस संबंधी संधू नर्सिंग हेम दसूहा और पब्लिक अस्पताल दसूहा की जांच की गई, जिसमें कोई भी कमी सामने नहीं आई। इस मौके एडीसी अनुपम कलेर ने बताया कि पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड होशियारपुर के वातावरण इंजीनियर धर्मवीर सिंह की अगुवाई में अस्पतालों की चेकिंग की गई। उन्होंने बताया कि अब तक 8 अस्पतालों में बायो मेडिकल वेस्ट की चेकिंग की गई है, जिनमें से 2 अस्पताल गुरचरन कंवल नर्सिंग होम और सिविल अस्पताल को बायोमेडिकल वेस्ट की सही तरीके से लिफ्टिंग न करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत अस्पतालों की चेकिंग लगातार जारी रहेगी और अस्पतालों द्वारा लापरवाही सामने आने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अस्पतालों में चेकिंग के दौरान मौजूद टीम मेंबर। -भास्कर

अस्पताल में सेग्रीगेशन सही ढंग से किया जा रहा : एक्सईएन

एक्सईएन अशोक गर्ग ने बताया कि संधू नर्सिंग होम की चेकिंग दौरान पाया गया है कि अस्पताल द्वारा सेग्रीगेशन सही ढंग से किया जा रहा है। इसके अलावा अस्पताल में नीडल कटर भी बढ़िया हालात में पाए गए। इसके बाद पब्लिक अस्पताल दसूहा के बायोमेडिकल वेस्ट का निरीक्षण किया गया, जिसमें सेग्रीगेशन बोर्ड के नियमों मुताबिक सही पाया गया। चैकिंग दौरान अस्पतालों में आए लोगों को सुरक्षित माहौल का संदेश दिया जा रही है। चेकिंग दौरान अब तक 105 वाहनों के चालान काट कर 1 लाख 50 हजार रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है।

X
पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने की जिले के अस्पतालों में बायोमेडिकल वेस्ट की जांच
Click to listen..