• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • 9 अगस्त को खेत मजदूर यूनियन डीसी कार्यालय पर करेगी सत्याग्रह : गुरमेश सिंह
--Advertisement--

9 अगस्त को खेत मजदूर यूनियन डीसी कार्यालय पर करेगी सत्याग्रह : गुरमेश सिंह

भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला कुल हिंद खेत मजदूर यूनियन के सरगर्म वर्करों की अहम मीटिंग साथी सरवन सिंह झिंगड...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:05 AM IST
भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला

कुल हिंद खेत मजदूर यूनियन के सरगर्म वर्करों की अहम मीटिंग साथी सरवन सिंह झिंगड कलां की अध्यक्षता में हुई। 9 अगस्त को जेल भरो आंदोलन की तैयारी को लेकर साथियों को जानकारी देते हुए यूनियन के जनरल सचिव साथी गुरमेश सिंह ने बताया कि भारत छोड़ो आंदोलन की 76वीं वर्षगांठ मौके 9 अगस्त को केंद्र की मौजूदा सरकार तथा पंजाब की कांग्रेस सरकार की मजदूर, किसान, गांव के गरीबों विरोधी नीतियों के विरुद्ध सीटू ऑल इंडिया किसान सभा और कुल खेत मजदूर यूनियन डीसी दफ्तर के सामने सत्यग्रह करके अपनी गिरफ्तारी देने के फैसले को लागू करने के लिए लोगों को भारी संख्या में शामिल करने के लिए तैयारियां करने का निमंत्रण दिया है।

विभिन्न गांवों के अंदर सस्ते भाव के डीपू खोलने, महंगाई को नकेल डालने के लिए, बिना घरों वालों को 10 मरले के प्लाट तथा तीन लाख रुपए ग्रांट, खेत मजदूरों तथा मनरेगा वर्करों की दिहाड़ी 600 रुपए करवाना, विधवा व बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी, सरकारी व सस्ती विद्या और सेहत सहूलतें तथा खेत मजदूरों का सारा कर्जा माफ करने सभी मांगें मनवाने के लिए दोनों सरकारों पर जोर डाला जाएगा। इस तैयारी तथा जत्थेबंदी के अगले कार्यों के लिए पांच मेंबरी कमेटी बनाई गई है। जिसमें साथी हरबंस सिंह धूत, सरवन सिंह झिंगड कलां, चरन सिंह, प्रीतम चंद तथा सुखविंदर सिंह पवां नियुक्त किए गए तथा साथी हरबंस सिंह धूत को कनवीनर बनाया गया है।

मीटिंग में चरनजीत सिंह तथा चैंचल सिंह पवां ने 9 अगस्त को आंदोलन तथा तहसील दसूहा में कुल हिंद खेत मजदूर यूनियन को पूर्ण सहयोग देने का साथियों को भरोसा दिलाया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..