• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • लोग बोले- अवैध खनन फिर शुरू, क्रशर मालिकों ने बंद रास्तों को दोबारा खोला
--Advertisement--

लोग बोले- अवैध खनन फिर शुरू, क्रशर मालिकों ने बंद रास्तों को दोबारा खोला

कंडी इलाके में अवैध खनन का कारोबार एक भार फिर धड़ल्ले से शुरू हो गया है। आए दिन ओवरलोडेड टिप्पर कंडी के संवेदनशील...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:05 AM IST
लोग बोले- अवैध खनन फिर शुरू, क्रशर मालिकों ने बंद रास्तों को दोबारा खोला
कंडी इलाके में अवैध खनन का कारोबार एक भार फिर धड़ल्ले से शुरू हो गया है। आए दिन ओवरलोडेड टिप्पर कंडी के संवेदनशील रास्तों से गुजर रहे हैं। इसकी पुष्टि इस बात से होती है कि गत रविवार को तलवाड़ा में दो ओवर लोडेड टिप्पर पलट गया पहला नहर मार्ग पर जमीन धंसने के कारण और दूसरा डैम रोड पर बने बाजार में। ‘खनन रोको जमीन बचाओ’ संघर्ष कमेटी ने इस अवैध कारोबार को रोकने की मांग की और संघर्ष तेज करने की चेतावनी दी।

कमेटी के नेता धरमिंदर सिंह, वरिंदर कोठी, सुदेश कुमारी, पुष्पा रानी, जसवीर टोटे, आदि ने जारी एक विज्ञप्ति में आरोप लगाया कि सत्तापक्ष के कई लोग इस गोरखधंधे में सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि तलवाड़ा, दसूहा, हाजीपुर पुलिस की आंखों के सामने भारी भरकम टिप्पर रोज इधर से गुजर रहे है। दूसरी तरफ, चक्क्मीरपुर के लोगों का कहना है कि क्रशर मालिकों ने बंद रास्ते को फिर खोल दिया है। तलवाड़ा में भरकम वाहनों की आमद से चक मीरपुर गावं की सड़कें टूट रही हैं। लोगों ने कहा कि रोक के बावजूद अवैध खनन की ढुलाई इसी रास्ते से की जा रही है।

कंडी क्षेत्र में अवैध खनन और ओवरलोडेड टिप्पर पलटने का मामला

तलवाड़ा में अवैध खनन का विरोध करते लोग

विभाग पैनी नजर रखे हुए हैं : खनन अफसर

बीबीएमबी टाउनशिप मंडल के एक्सईएन सतीश खन्ना ने कहा कि भारी वाहनों पर इलाके में प्रतिबंध है। 24 घंटे निगरानी की जा रही है। जिला खनन अफसर बलविंदर ने कहा विभाग ओवर लोडेड टिप्परों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। तलवाड़ा में गावं चक्क्मीरपुर में क्रशर मालिकों द्वारा बनाया नाजायज रास्ता बंद करवा दिया गया है। बाजीरा, नौशेरा, ढूलाल, अमरोह आदि में चल रहे क्रशरों की जांच भी की जा रही है।

X
लोग बोले- अवैध खनन फिर शुरू, क्रशर मालिकों ने बंद रास्तों को दोबारा खोला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..