Hindi News »Punjab »Dasua» मीनार-ए-बेगमपुरा, स्पोर्ट्स व कोर्ट कांप्लेक्स का काम जल्द शुरू होगा

मीनार-ए-बेगमपुरा, स्पोर्ट्स व कोर्ट कांप्लेक्स का काम जल्द शुरू होगा

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर उद्योग और वणिज मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार राज्यों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 28, 2018, 02:05 AM IST

मीनार-ए-बेगमपुरा, स्पोर्ट्स व कोर्ट कांप्लेक्स का काम जल्द शुरू होगा
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

उद्योग और वणिज मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार राज्यों की तरक्की और खुशहाली के लिए वचनबद्ध है और सरकार की तरफ से समाज के हरेक वर्ग का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए जोरशोर से प्रय| किये जा रहे हैं। वह शुक्रवार को जिले के अलग-अलग विभागों के साथ की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। इस मौके उनके साथ डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया और एसएसपी जे. एलनचेलियन भी थे।

अरोड़ा ने विभागों के कामों का जायजा लेते निर्देश दिए की कि संबंधित स्कीमों को लोगों तक पहुंचाना विभाग की जिम्मेदारी है, जिससे सरकार की तरफ से चलाईं स्कीमों का ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति लाभ ले सकें। ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब’ और ‘डेपो’ मुहिम पंजाब सरकार के अलग-अलग प्रयास हैं और इन मुहिमों को ओर बढ़िया बनाने के लिए संयुक्त प्रयास किए जाएं। उन्होंने महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का जायजा लेते कहा कि किसी स्कीम से वंचित रह गए लाभपात्रियों को इस योजना के अंतर्गत लाभ दिलाया जाए जिससे वह सरकार की तरफ से अलग-अलग स्कीमों के द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ ले सकें।

उन्होंने कहा कि जल्द ही संबंधित व्यक्तियों को कर्ज राहत सर्टिफिकेट बांटे जा रहे हैं। उन्होंने बुढ़ापा और और वित्तीय सहायता स्कीम के अंतर्गत दी जा रही पेंशनों का जायजा लेते कहा कि पेंशन की राशि बढ़ाकर 750 रुपए की गई है। कैबिनेट मंत्री ने सेहत विभाग के पास से सेहत सुविधाओं का जायजा लेती कहा कि श्री खुरालगढ़ साहिब में मीनार-ए-बेगमपुरा, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और कोर्ट कांप्लेक्स के निर्माण कामों का काम जल्द शुरू करवाया जाएगा। नगर निगम के साथ तालमेल करके हैजा प्रभावित इलाकों में लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयास ओर तेज किए जाएं। अस्पताल में दाखिल मरीजों का भी सुचारू ढंग के साथ इलाज यकीनी बनाया जाए।

मिनी सचिवालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा।

स्कीमों को जरूरतमंदों तक पहुंचाए प्रशासन : डीसी

डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया ने भरोसा दिलाया कि सरकार की अलग-अलग स्कीमों को जरूरतमंदों तक पहुंचाना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है, इस लिए सभी विभाग आपसी तालमेल के साथ इन स्कीमों को योग्य व्यक्तियों तक पहुंचाए। इस मौके अधिक डिप्टी कमिश्नर (विकास) हरबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) अनुपम कलेर, एसडीएम मुकेरियां आदित्य उप्पल, आईएएस (अंडर ट्रेनी) गौतम जैन, एसडीएम दसूहा हरचरन सिंह, एसडीएम होशियारपुर आरपी सिंह, एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, सहायक कमिश्नर (जनरल) रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिश्नर (अंडर ट्रेनी) अमित सरीन के अलावा अलग-अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×