• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • ट्रैफिक सुधार के लिए महीने में काटे 4126 चालान, सेशन चौक, शिमला पहाड़ी व प्रभात चौक में ट्रैफिक व्यवस्थित करने के निर्देश
--Advertisement--

ट्रैफिक सुधार के लिए महीने में काटे 4126 चालान, सेशन चौक, शिमला पहाड़ी व प्रभात चौक में ट्रैफिक व्यवस्थित करने के निर्देश

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल की अध्यक्षता में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:10 AM IST
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल की अध्यक्षता में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में जिला सड़क सुरक्षा कमेटी की मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें डीसी ने कहा कि जिला में पिछले 1 महीने दौरान ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले 4126 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। जिले में ट्रैफिक व्यवस्था को सही करने, कूड़े के डंप हटाने, सफाई रखने, सेफ स्कूल वाहन स्कीम तहत बसों की चेकिंग करने और आवारा पशुओं की संभाल के लिए विभिन्न अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश जारी किए हैं।

डीसी ने ट्रैफिक अधिकारियों को सेशन चौक, शिमला पहाड़ी चौक व प्रभात चौक में चेकिंग व्यवस्था को सही ढंग से चलाने के लिए पुख्ता प्रबंध करने, जिन चौकों में ट्रैफिक लाइटें नहीं है, वहां ट्रैफिक मुलाजिम तैनात करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्रीन व्यू पार्क के नजदीक ट्रैफिक की समस्या को दूर करने को कहा। उन्होंने कहा कि कचहरी चौक नजदीक बने पुराने सिविल सर्जन की इमारत के बाहर लगे कचरे के डंप को हटाया जाए और यहां सफाई के लिए कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई जाए। इसके अलावा सेफ स्कूल वाहन स्कीम तहत नियमों की उल्लंघना करने वाले समूह स्कूलों, कॉलेजों की बसों की भी रोज चेकिंग की जाए और चेकिंग दौरान बसों में जो भी कमियां पाई जाती है, उसको दूर करने के लिए स्कूल व कॉलेज प्रबंधकों का जागरूक किया जाए।

डीसी ने कहा कि देखने में आया है कि दूसरे शहरों से लोग अपने पशुओं को चो और पहाड़ों के नजदीक चौहाल में छोड़ जाते हैं, जिससे कोई न कोई दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है, इसलिए इन आवारा पशुओं को गउशाला में रखने के प्रबंध किए जाएं। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज को हाईवे और स्टेट की सड़कों पर स्पीड गवर्नर लगाने के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर एसडीएम जतिंदर जोरवाल, एसडीएम दसूहा हिमांशु अग्रवाल, एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह, सहायक कमिश्नर रणदीप सिंह, पीसीएस अमित सरीन, जिला माल अफसर अमनपाल सिंह, सहायक ट्रांसपोर्ट अफसर मनजीत सिंह व कमेटी मेंबर मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..